लॉक डाउन: अंतर जिला के लिए SDM और अंतर राज्य का पास DTO करेंगे निर्गत

AJ डेस्क: धनबाद उपायुक्त अमित कुमार ने लॉकडाउन में कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई सहित अंतर जिला और अंतर राज्यो में आवाजाही के लिए जरुरी पास निर्गत करने के लिए पदाधिकारियों को चिन्हित कर दिया है। अब धनबाद के एसडीओ अंतर जिला में आवाजाही के लिए पास निर्गत करेंगे, वहीं डीटीओ धनबाद के कंधों पर अंतर राज्य में।आवाजाही को लेकर पास निर्गत करने की जिम्मेवारी होगी।

 

 

उपायुक्त धनबाद ने घोषित कंटेन्मेंट जोन में जरुरी वस्तुओं की समय पर सप्लाई को लेकर जिला के अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम को प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया है। अपर समाहर्ता को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में चिन्हित किया गया है। जबकि जन वितरण प्रणाली, मुख्यमंत्री दाल भात केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्रों से पोषाहार वितरण, स्कूल के मध्यान्ह भोजन, सामाजिक सुरक्षा के तहत पेंशन योजनाएं, मनरेगा सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं के लिए धनबाद के उप विकास आयुक्त बाल किशुन मुंडा को नोडल पदाधिकारी के रूप में नामित किया है। उप विकास आयुक्त एनजीओ, सीएसओ, कॉरपोरेट्स, प्राइवेट इंडिविजुअल से समन्वय कर कल्याण एवं राहत कार्यो को संपादित कराएंगे।

 

 

वहीं अंतर जिला में आवाजाही करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम को पास निर्गत करने के लिए प्राधिकृत किया गया है। वे आवश्यकतानुसार इंसीडट कमांडर के प्रतिवेदन के आधार पर पास निर्गत करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे। जबकि अंतर राज्य आवाजाही के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव को पास निर्गत करने के लिए प्राधिकृत किया गया है। वे इंसीडेंट कमांडर के प्रतिवेदन के आधार पर पास निर्गत करने की आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

 

 

उपायुक्त ने जिले में माइग्रेंट लेबर की समस्याओं के समाधान के लिए श्रम अधीक्षक को नोडल पदाधिकारी के रूप में नामित किया है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »