जामाडोबा में उद्यमिता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

AJ डेस्क: गुणवत्तापूर्ण उद्यमशीलता कौशल प्रदान करने के प्रयास में, टाटा स्टील फाउंडेशन, झरिया डिवीजन ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) विकास संस्थान के सहयोग से जेआरडी टाटा ऑडिटोरियम जामाडोबा में युवाओं के लिए एक दिवसीय उद्यमिता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इंद्रजीत यादव, संयुक्त निदेशक और एचओडी, एमएसएमई-डीएफओ, रांची ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नरेंद्र कुमार गुप्ता, चीफ सिजुआ ग्रुप, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील के साथ शिरकत की।

 

 

यह कार्यक्रम जामाडोबा के युवाओं और महिलाओं के बीच एक वैकल्पिक करियर विकल्प के रूप में उद्यमिता के विभिन्न पहलुओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित किया गया था, जिसमें इसकी खूबियों पर भी प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न एजेंसियों द्वारा पेश किए जाने वाले बिज़नेस आइडियाज, योजनाओं और प्रोत्साहनों पर एक संक्षिप्त चर्चा की गई। इस कार्यक्रम में जामाडोबा और सिजुआ क्षेत्र के बेरोजगार युवकों और महिलाओं सहित 200 से अधिक लोगों ने भाग लिया।

 

 

 

 

 

 

एमएसएमई धनबाद और टीएसएफ जामाडोबा द्वारा जागरूकता कार्यक्रमों के बाद सामान्य उद्यमिता विकास कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे जो एमएसएमई द्वारा विकसित और अभ्यास किया जाने वाला अनूठा प्रशिक्षण मॉड्यूल होगा। व्यवसाय विकास के लिए युवाओं और महिलाओं की क्षमता निर्माण और तैयारी पर भी ध्यान दिया जाएगा। साथ ही अतिरिक्त पहल के रूप में सशक्तिकरण, व्यवसाय, एक्सपोजर विज़िट और सफल उद्यमियों, सरकारी अधिकारियों और सहायक एजेंसियों के साथ बातचीत पर सत्र भी शामिल होंगे।

 

 

एमएसएमई धनबाद और टीएसएफ जामाडोबा का संयुक्त उद्यम भी प्रतिभागियों को एजेंसियों के साथ नेटवर्किंग सहायता और विपणन सेवाओं का प्रावधान प्रदान करेगा। इस अवसर पर दिलीप कुमार शर्मा, जीएम, जिला उद्योग केंद्र, धनबाद, राजीव शर्मा, जनरल सेक्रेटरी, झारखंड उद्योग एवं व्यापार संघ, सुरेंद्र शर्मा, असिस्टेंट डायरेक्टर- एमएसएमई, रांची, गौरव, सहायक निदेशक – एमएसएमई, रांची, दीपक कुमार, सहायक निदेशक, शाखा एमएसएमई-धनबाद, सुजीत कुमार, इन्वेस्टीगेटर, ब्रांच एमएसएमई, धनबाद, पंकज दास, हेड-ह्यूमन रिसोर्स एंड बिजनेस पार्टनर, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील, संतोष महतो, रीजनल सेक्रेटरी, राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर यूनियन, राजेश कुमार, यूनिट हेड, टाटा स्टील फाउंडेशन, झरिया डिवीजन और टीएसएफ के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »