पाक की बौखलाहट: इमरान ने आर्टिकल 370 समाप्त करने को “अवैध” कहा

AJ डेस्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के भारत के कदम को “अवैध” करार दिया और कहा कि यह परमाणु-सक्षम पड़ोसियों के बीच संबंधों को “और खराब” करेगा।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

भारत सरकार ने सोमवार को धारा 370 को रद्द कर दिया, जिसने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिया और प्रस्ताव दिया कि राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों, जम्मू और कश्मीर, और लद्दाख में विभाजित किया जाएगा।

 

प्रधानमंत्री खान ने कश्मीर के हालात पर अपने मलेशियाई समकक्ष महाथिर मोहम्मद के साथ बात करते हुए यह टिप्पणी की, जियो न्यूज ने सोमवार को विदेश कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के हवाले से कहा।

 

 

 

 

अपनी बातचीत के दौरान, खान ने कहा कि कश्मीर की स्थिति बदलना “संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों का अवैध और उल्लंघन” था।

 

“भारत के कदम से परमाणु-सक्षम पड़ोसियों के बीच संबंध और बिगड़ेंगे,” खान को मलेशियाई प्रधान मंत्री के रूप में उद्धृत किया गया था।

 

चैनल ने बताया कि प्रधान मंत्री महाथिर ने कहा कि मलेशिया कश्मीर में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और पाकिस्तान के संपर्क में रहेगा।

 

महाथिर ने यह भी कहा कि वह अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र की प्रतीक्षा कर रहे थे और न्यूयॉर्क में खान के साथ बैठक कर रहे थे।

 

पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने भारतीय कदम की निंदा की और खारिज कर दिया और कहा कि इस मुद्दे को अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ देश और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के बड़े पैमाने पर होने वाले बैठकों में उजागर किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »