पाक ने दी गीदड़ भभकी, कहा- ‘किसी भी हद तक जाने को तैयार’ (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: जम्मू-कश्मीर के लिए 5 अगस्त का दिन बेहद ऐतिहासिक हो गया है, भारत के गृहमंत्री अमित शाह के अनुच्छेद 370 को लेकर संसद में की गई घोषणा के बाद देश दुनिया में अलग-अलग तरह के रिएक्शन सामने आने शुरू हो गए। भारत में जहां इस फैसले से खुशी की लहर दिखाई दी वहीं पाकिस्तान में इसके बाद अजीब सा माहौल हो गया।

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में आतंक के पोषण में पाकिस्तान की भूमिका किसी से छिपी नहीं है इसलिए इसको लेकर पाकिस्तान की बौखलाहट सामने आनी ही थी।  जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने को लेकर पाकिस्तानी मीडिया ने भी जमकर भड़ास निकाली।

 

 

वहीं पाकिस्तान आर्मी में भी इसको लेकर हड़कंप की स्थिति नजर आ रही है और इस बावत पाकिस्तान आर्मी की एक अहम बैठक पाकिस्तानी थल सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद ने ली। कमर जावेद ने इस मामले को लेकर भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा- कश्मीरियों की मदद के लिए उनके सैनिक ‘किसी भी हद तक जाने’ को तैयार हैं।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 में जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले प्रावधानों को रद्द करने के लिए भारत द्वारा कदम उठाए जाने के एक दिन बाद पाक सेना ने यह टिप्पणी की है।

 

 

 

जनरल बाजवा ने पाक सेना में निर्णय लेने वाले सर्वोच्च मंच-‘कोर कमांडर्स कांफ्रेंस’ की अध्यक्षता की, बैठक में कश्मीर ही एकमात्र एजेंडा था जनरल बाजवा ने सेना के कमांडरों से कहा-‘पाकिस्तानी थल सेना कश्मीरियों के जायज संघर्ष में उनके साथ दृढ़ता से खड़ी है। हम तैयार हैं और अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।’

 

 

पाक सेना ने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 को मान्यता नहीं दी, जिसे नयी दिल्ली ने अपने आप ही अब निरस्त कर दिया है।

 

 

 

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मामले को UN ले जायेंगे

वहीं प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर के मसले को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने का फैसला किया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो बीजेपी की नस्लीय विचारधारा के तहत अल्पसंख्यकों के प्रति हो रहे व्यवहार से अंतरराष्ट्रीय समुदाय को परिचित कराएंगे।

 

 

 

 

पाकिस्तान संसद के संयुक्त सत्र में इमरान खान ने कहा, ‘हम कश्मीर के मामले को संयुक्त राष्ट्र में ले जाएंगे और भाजपा की नस्लीय विचारधारा के तहत भारत में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे व्यवहार से अंतरारष्ट्रीय समुदाय को अवगत कराएंगे।’

 

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के इस कदम को ‘अवैध’ करार दिया और कहा कि यह परमाणु हथियारों से लैस दो पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को और अधिक बिगाड़ेगा।

 

 

भारतीय उच्चायुक्त बिसारिया को पाकिस्तान ने किया था तलब

इससे पहले कि आर्टिकल 370 को खत्म करने के फैसले के बाद पाकिस्तानी विदेश सचिव ने भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को तलब किया था और जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के भारत के कदम पर सख्त आपत्ति जताई थी, बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहैल महमूद ने भारतीय उच्चायुक्त को विदेश कार्यालय में तलब किया था और भारत सरकार की तरफ जम्मू एवं कश्मीर के बारे में की गई घोषणाओं और उठाए गए कदमों पर एक सख्त आपत्ति जताई थी।

 

 

गौरतलब है कि सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में एक विधेयक पेश किया जिसमें जम्मू कश्मीर राज्य का विभाजन दो केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में करने का प्रस्ताव किया गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में एक संकल्प पेश किया जिसमें कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 370 के सभी खंड जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होंगे। गृह मंत्री ने कहा, ‘राष्ट्रपति के अनुमोदन के बाद अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे।’

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »