Tue. Oct 15th, 2019

पटना की बाढ़ में फंसे रिक्शा चालक का रोते हुए कारुणिक वीडियो हुआ वायरल (देखें वीडियो)दे

AJ डेस्क: बिहार के कई जिलों में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है। पटना समेत आस-पास के इलाके जलमग्न हो गए हैं और हर ओर बाढ़ का पानी भर गया है। आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। इसी क्रम में बाढ़ का एक भावुक कर देने वाला वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक रिक्शाचालक को देखा जा सकता है जो सड़क पर रिक्शा सहित पूरी तरह से बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है और वह रो रहा है।

 

 

 

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने इसका एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है जहां से ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।बेहद भावुक करने वाले इस वीडियो में रिक्शाचालक को रोते हुए और बेबस देखा जा सकता है। आरजेडी ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- संगठित सुशासनी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े स्मार्ट सिटी की धनराशि ग़बन करने वालों शर्म करो। नीतीश कुमार-सुशील मोदी को ग़रीबों की आह लगेगी। ऐसे video देखकर कलेजा फटता है।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

बता दें कि पटना में रविवार को हुई भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पूरा पानी भर गया जिसके कारण ट्रैफिक जाम की काफी समस्या सामने आई। अब तक बारिश और बाढ़ के अलग-अलग मामलों में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार रात से ही बिहार में लगातार जमकर भारी बारिश हो रही है।

 

 

बारिश के कारण बाढ़ के पानी आस-पास के इलाकों में भर गया जिसके बाद सड़क और नालों का गंदा पानी लोगों के घरों में कमरों तक में घुस गया है। लोगों को घरों सेबाहर निकलना तो दूभर हो ही गया है घर के अंदर भी जीवन काटना मुश्किल हो रहा है। बेडरूम और किचन में घुटनों से भी उपर तक पानी भर गया है।

 

 

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को लगाया गया है जो लगातार रेस्क्यू अभियान चला रहे हैं। अब तक कुल 8000-9000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

 

 

स्कूल और कॉलेज के छात्रों को रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए बस की सुविधा दी गई है। अधिकारियों के मुताबिक पटना में अगले तीन दिनों तक लगातार भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान इन शहरों में तापमान 23 डिग्री से लेकर 28 डिग्री के बीच रहने वाला है।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »