सुबह का भुला, शाम में घर लौट—–

AJ डेस्क: सुबह का भुला, शाम को भी घर लौट आए तो उसे भुला हुआ नही कहते– यही कहावत चरितार्थ कर रहे हैं एक युवा नेता। लोक सभा चुनाव में जोरदार धमाका के साथ इंट्री और उतने ही तगड़े “फुस्स्स” के साथ घर वापसी के बाद यह युवा तीसमार खां नेता अचानक भूमिगत हो गए थे। लोक सभा चुनाव की ही तो बात है घर के ही कुछ सदस्यों से बगावत कर युवा नेता चुनावी दंगल में कूदे थे। मजबूरन भाभी को उनके विरोधी खेमा में शामिल होना पड़ा था। भाभी अपने देवर का विरोध नही कर रही थीं बल्कि देवर के विरोधी के लिए घुम घुम कर वोट जरूर मांग रही थी। हालाँकि उनके प्रभाव से बहुत वोट भी नही मिलना था और मिला भी नही होगा लेकिन वह क्षेत्र में सक्रिय जरूर थी।

 

 

उस समय लगा था कि भाभी (भाई) और देवर के बीच बढ़ी खाई का अब पट पाना सम्भव नही होगा, क्योंकि रिश्ता ही इतने तल्ख हो चुके थे। अब विधान सभा चुनाव है। भाभी चुनावी दंगल में हैं, देवर की सम्भवतः वापसी हो चुकी है। वैसे तो देवर का क्षेत्र में पकड़ जग जाहिर हो चुका है लेकिन चलिए साथ तो दे रहे हैं। अब भाई जी, क्या सोचेंगे। यह देखना है। भाई जी तो टिकट दिलाने तक अपना आशीर्वाद दे चुके, उन्हें कहाँ पता था कि एन मौके पर यह सब एक हो जाएंगे, उन्ही का विरोधी उनका आशीर्वाद लेकर फल खाएगा। फिर भी युवा नेता शाम में ही सही घर तो लौट आया।

 

 

 

 

कहते हैं बुरों की दोस्ती-दुश्मनी दोनों ठीक नहीं

कोयलाके अवैध कारोबार के दिग्गज को खुले मंच पर साथ लाने का जोखिम उठाने वाले बाबा को इस बात की जानकारी नही थी क्या कि बुरे लोगों की संगत कभी ठीक नही होती। कोयला के अवैध कारोबारी को रातों रात स्टार बनाने के पीछे बाबा का मकसद क्या था, यह वही जानें लेकिन आज बाबा अपने निर्णय पर सुसक सुसक कर चोरी छिपे आंसू जरूर बहा रहे होंगे।

 

 

हुआ यूं कि बाबा ने कोयला के खिलाड़ी को पॉलिटिकल मैदान दिखा दिया। अवैध कारोबारी पर नेता का टेग लगवा दिया। अब उस खिलाड़ी ने बाबा को ही पटकनी देने का इंतजाम कर दिया है। बाबा का खुला मंच से विरोध करने वाले दम्पति को इस नेता ने अपना साथ ही नही दिया है बल्कि उनके साथ मुख्यालय में कैम्प कर एन केन प्रकरेण उन्हें टिकट दिलाने की जुगत बैठा रहा है। सीटिंग पार्टी से टिकट नही मिला तो वैकल्पिक भी इंतजाम किया जा रहा है। खबर सभी को मालूम है। सब मौन हैं। बोलें तो किस मुंह से बोलें। बाबा तो सर का बाल नोच रहे हैं। बेचारे को अभी तक पार्टी ने भी ग्रीन सिंग्नल नही दिया है।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »