पहली बरसी: पाक को उम्मीद न थी एयर स्ट्राइक की (देखें ट्वीट)

AJ डेस्क: पाकिस्तान को जरा भी उम्मीद नहीं थी कि पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए भारत अपनी वायु सेना का इस्तेमाल कर सकता है। हालांकि, वह चौकस जरूर था कि भारत सर्जिकल स्ट्राइक की तरह सीमा पर या पीओके में कार्रवाई कर सकता है। पुलवामा आतंकवादी हमले का बदला लेने के लिए भारत उसके खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दाखिल होकर जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्र पर हमला करेगा, इस बात की उसे जरा भी अंदेशा नहीं था। आईएएफ के एयरस्ट्राइक से वह चौंक गया। शुरू में तो उसने इस हमले से इंकार किया और यह भी दावा किया कि उसे इस हमले से कोई नुकसान नहीं पहुंचा लेकिन भारत ने जब असलियत दुनिया के सामने रखी तो उसके प्रोपगैंडा का पर्दाफाश हो गया।

 

 

भारत के इस एय स्ट्राइक से जुड़ा एक दिलचस्प पहलू भी है। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी 2019 को आत्मघाती हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए और इसके 12वें दिन यानि कि 26 फरवरी की आधी रात के बाद भारतीय वायु सेना ने अपना ‘ऑपरेशन बंदर’ चलाया। इसी रात पाकिस्तानी सेना की तरफ से एक ट्वीट किया गया।

 

 

पाकिस्तानी सेना ने किया था ट्वीट-

इस ट्वीट में पाकिस्तानी जनता को बेफिक्र होकर सोने की बात कही गई। पाकिस्तानी सेना ने अपने नागरिकों को भरोसा दिलाया कि उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है, वे आराम से सो सकते हैं क्योंकि उनकी सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी वायु सेना जग रही है। शायद पाकिस्तानी सेना को इस बात को जरा भी इल्म नहीं रहा होगा कि भारत इसी दिन उसके ऊपर एयरस्ट्राइक कर देगा और उसकी जगहंसाई हो जाएगी।

 

 

 

 

इस बात का जिक्र पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने बालाकोट एयरस्ट्राइक की पहली बरसी पर की है। नायला ने पाकिस्तान सेना पर तंज कसते हुए कहा है, ‘जागते रहना मेरे भरोसे मत रहना।’

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »