IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते दिखेंगे धोनी

AJ डेस्क: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैदान से दूर हैं। ना तो उनके भविष्य को लेकर कोई स्पष्टीकरण आया है और ना ही उनकी रणनीति पर। अब इतनी खबर तो पक्की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के आगामी सीजन में वो चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी करते दिखेंगे और फैंस एक बार फिर उनको मैदान पर देख पाएंगे। सभी इस खबर को लेकर खुश नजर आ रहे हैं लेकिन पूर्व विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान कपिल देव इस खबर को लेकर खुश नहीं हैं।

 

 

कपिल देव आईपीएल में एमएस धोनी की वापसी को लेकर उत्साहित नहीं हैं और उनका कहना है कि यह लीग भविष्य के सितारों के लिये है इसलिये भारत की टी20 विश्व कप टीम में चुने जाने के लिये उन्हें कुछ मैच खेलने चाहिए। धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी के लिये दो मार्च से ट्रेनिंग शुरू करेंगे। पिछले साल वनडे विश्व कप में खेलने के बाद से उनके करियर को लेकर अटकलों का दौर जारी है। धोनी को जनवरी में बीसीसीआई की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से भी बाहर कर दिया गया था।

 

 

पूर्व कप्तान कपिल देव ने इस बारे में कहा, ‘आईपीएल में सिर्फ धोनी ही नहीं खेल रहा। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखता है। मुझे लगता है कि धोनी ने पहले ही देश के लिये इतना कुछ कर दिया है। उनके प्रशंसक के तौर पर, हां मैं उन्हें टी20 विश्व कप में खेलते हुए देखना चाहूंगा। लेकिन बतौर क्रिकेटर मुझे लगता है कि ये सब प्रबंधन पर निर्भर करता है। वो एक साल से नहीं खेला है। उसे टीम में आने के लिये ज्यादा मैच खेलने चाहिए। अलग खिलाड़ियों के लिए अलग मापदंड नहीं होने चाहिए।’

 

 

कपिल ने आगे कहा, ‘वो (धोनी) अपने करियर के अंतिम चरण की ओर हैं। मैं उनका प्रशंसक हूं इसलिये मैं उन्हें देखना चाहूंगा लेकिन आईपीएल में मैं अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को ही देखूंगा।’ आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होने जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »