J&K: हंदवाड़ा में चार कुख्यात आतंकवादी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

AJ डेस्क: आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। हंदवाड़ा पुलिस की ओर से लश्कर-ए-तैयबा के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किए जाने के बाद सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों एवं उनके तीन मददगारों को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक मुखबिरों द्वारा सटीक जानकारी मिलने के बाद आजाद अहमद भट्ट, अल्ताफ बाबा, अहमद  के घरों पर छापे मारे गए।

 

 

पुलिस ने अपने एक बयान में कहा, ‘घरों की तलाशी के दौरान वहां से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद  हुआ। घरों से  लश्कर-ए-तैयबा का लेटर पैड भी मिला। इसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।’ पूछताछ में पता चला है कि ये सभी लश्कर के लिए काम कर रहे थे और इलाके के युवकों को आतंकवाद के रास्ते पर चलने एवं हथियार उठाने के लिए उकसा रहे थे।

 

 

पूछताछ में यह भी पता चला कि इन आतंकियों ने हाल ही में दहशतगर्दी का रास्ता पकड़ने वाले कुछ युवकों को हथियार उपलब्ध कराया है और ये युवक हंदवाड़ा इलाके में सक्रिय हैं। गुंडी चोगल गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चलने पर हंदवाड़ा पुलिस ने शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मिलकर इलाके में तलाशी अभियान चलाया।

 

 

बयान में कहा गया कि पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया। मौके से तीन एके-42, आठ एके-47 मैगजीन, 332 एके राउंड्स, 12 हैंड ग्रेनेड्स, तीन पिस्टल, छह पिस्टल मैगजीन, 24 पिस्टल राउंड्स और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लेटर पैड मिले। यहां से सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।

 

 

गिरफ्तार आतंकियों की पहचान परवेज अहमद चोपान, मुदासिर अहमद पंडित, मोहम्मद रफी शेख और बुरहान मुश्ताक वानी के रूप में हुई है। इन सबके खिलाफ उपयुक्त धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »