धनबाद कोयलांचल के ग्रॉसरी की दुकानें पूर्व की भांति खुलेंगी- DC

AJ डेस्क: मंगलवार को धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में उनके आवासीय कार्यालय में कोविड-19 रिस्पांस टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। इसमें एक खास निर्णय लिया गया। जिसके अनुसार शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय स्तर पर ग्रॉसरी की सभी दुकानों को पूर्व की भांति ही खोले जाने का निर्णय लिया गया है। हाँ इस दौरान दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखना होगा।

 

 

इस अवसर पर उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया। साथ ही सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास को कोविड-19 की सभी आवश्यक तैयारियों को पूरा करने तथा एडवांस में कोविड-19 को लेकर मॉक ड्रिल करने एवंं बीएसके कॉलेज में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर को दो भागों में बांटने का निर्देश दिया।

 

 

उपायुक्त ने फल एवं सब्जी विक्रेताओं को खुला स्थान चिन्हित कर उन्हें वहां स्थानांतरित करने तथा हर दुकान के बीच न्यूनतम 15 फीट की दूरी सुनिश्चित करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए उसका अनुपालन करने का निर्देश दिया।

 

 

उपायुक्त ने कहा कि लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की सुसंगत धाराओं एवं आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 

 

उपायुक्त ने कहा कि जिन लोगों को होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है वे क्वॉरेंटाइन अवधि तक अपने घरों में ही रहेंगे। इसके लिए उन्होंने लोगों से सहभागिता की और उल्लंघन करने वालों की सूचना जिला प्रशासन को देने की अपील की।

 

 

उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 से लड़ने वाले डॉक्टर, पुलिस, सेवक, सहायिका तथा अन्य कर्मियों को बचाव उपकरण प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराया जाएगा।

 

 

बैठक में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय स्तर पर ग्रॉसरी की सभी दुकानों को पूर्व की भांति ही खोले जाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए दुकानदारों को पास निर्गत करने एवं दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अक्षरस अनुपालन कराने के लिए दुकानदारों को जवाबदेही बनाया जाएगा। उपायुक्त ने लॉक डाउनलोड अवधि में लोगों से अपने घरों के आसपास की दुकानों से सामान खरीदने की अपील की। साथ ही तीन-चार दिन में एक बार बाहर निकल कर आवश्यक सामग्री को खरीदने की भी अपील की।

 

 

 

 

बैठक में उपायुक्त अमित कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल, नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप, उप विकास आयुक्त बाल किशुन मुंडा, निदेशक जिला ग्रामीण विकास अभिकरण संजय कुमार भगत, अपर समाहर्ता आपूर्ति संदीप कुमार दोराईबुरू, अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, जिला आपूर्ति पदाधिकारी भोगेंद्र ठाकुर, अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, अधीक्षक पीएमसीएच, डीपीएम झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »