{VIDEO} कुमारधुबी के कर्फ्यू क्षेत्र का DC और SSP ने किया दौरा, दिया दिशा निर्देश

AJ डेस्क: धनबाद में कोरोना का पॉजिटिव केस आने के बाद धनबाद प्रशासन हर तरह का एहतियात बरत रही है। साथ ही निर्देशों का सही से पालन हो सके इसके लिए सख्ती भी बरत रही है।

 

 

धनबाद के एग्यारकुंड प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला के आलाधिकारी पूरी तरह चौकस हो गए है। लगातार यहाँ जिले के आलाधिकारियों का आना जारी है। यहाँ संक्रमण न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने संक्रमित युवक के आवास क्षेत्र को ईपीआई सेंटर घोषित करते हुए इसके 3 किलोमीटर के क्षेत्र में कंटेन्मेंट जोन के रूप में चिन्हित कर दिया है। साथ ही प्रशासन ने ईपीआई सेंटर के 7 किलोमीटर की परिधि को बफर जोन घोषित किया है।

 

 

आज मौके पर निरिक्षण करने पहुंचे जिला के उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि कर्फ्यू वाले क्षेत्र में रह रहे लोगों के बीच प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर सर्कुलेट करवा दिया है, ताकि लोगों को किसी भी आवस्यक चीजों जैसे ग्रोसरी, दूध, पानी, दवाइयां जैसी चीजों के लिए लोग इस नंबर पर सीधे फोन कर सकते है। जिला प्रशासन उन्हें ये जरुरी सामना उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि लोग किसी भी चीज की खरीददारी के लिए इ-पेमेंट करें, वैसे क्षेत्र के बैंक और एटीएम की सुविधा भी लोगों को मिल सके इसके लिए भी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि आंगनबाड़ी की सेविका, सहायिका की मदद से यहाँ के घरों में जाकर लोगों से यह भी जानकारी ली जाएगी की कही किसी को संक्रमण जैसी शिकायत तो नहीं है। इसके साथ ही उपायुक्त ने लोगों से घर पर रहकर इस कोरोना को हराने की अपील की

 

 

VIDEO-

 

 

बता दें कि जिला प्रशासन ने एहतियातन कंटेंनमेंट जोन में चिरकुंडा थाना चेक पोस्ट-पूरब दिशा, गलफर बाड़ी ओपी के समीप- पश्चिम दिशा, एग्यारकुंड रेलवे फाटक के समीप- दक्षिण पश्चिम दिशा, पंचेत रोड जुनकुदर फाटक के पास- दक्षिण दिशा, अबेडकर चौक में आंख अस्पताल के समीप- पूरब दिशा, नया जीटी रोड के समीप संजय चौक के पास- उत्तर दिशा तथा नया जीटी रोड में कोयलाडीह मोड़ (सुमनदीप होटल)- उत्तर दिशा में कर्फ्यू लगाया गया है।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »