लॉक डाउन: PM संग सभी CM की बैठक, जोन में बाँट जन जीवन को पटरी पर लाने की चिंता

AJ डेस्क: कोविड-19 की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की। टाइम्स नाउ को मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में महामारी से निपटने और इससे बाहर निकलने के उपायों पर चर्चा की गई। बैठक में सबसे बड़ी बात देश में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन के लिए अलग-अलग योजना बनाने को लेकर हुई। इन सभी जोन के लिए सरकार की अलग-अलग योजना होगी। जानकारी के मुताबिक बैठक में लॉकडाउन जारी रखने पर सहमति बनने के साथ-साथ ग्रीन जोन में आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की बात कही गई।

 

 

बैठक में लॉकडाउन के सकारात्मक नतीजों पर चर्चा हुई है। यह माना गया कि इससे कोविड-19 का संक्रमण नियंत्रित करने में मदद मिली है। साथ ही लोग महामारी  के प्रति जागरूक हुए हैं और कोविड-19 से लड़ने में उनमें एक तरह का अनुशासन आया है। सरकार का मानना है कि इतने बड़े आबादी वाले देश में कोविड-19 को थामने का उद्देश्य करीब-करीब पूरा हो गया है और अब जोर आर्थिक गतिविधियों एवं जनजीवन को धीरे-धीरे पटरी पर लाने का होगा।

 

 

जाहिर है कि सरकार रेड, ऑरेंज और रेड जोन के लिए अलग-अलग रणनीति और योजना तैयार करेगी। ग्रीन जोन में आर्थिक गविधियां धीरे-धीरे शुरू की जाएंगी जबकि रेड जोन में लॉकडाउन का पालन और सख्ती से किया जाएगा। पीएम ने राज्यों से स्पष्ट रूप से कहा है कि रेड जोन से वायरस का संक्रमण किसी भी तरह ग्रीन जोन में न होने पाए। बैठक में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने यहां लॉकडाउन की अवधि तीन मई के बाद भी बढ़ाने का आग्रह किया है। महाराष्ट्र और गुजरात के समीप स्थित गोवा में तीन अप्रैल के बाद कोविड-19 का एक भी केस नहीं मिला है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »