विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक होने से 6 लोगों की मौत, PM मोदी ने बुलाई बैठक

AJ डेस्क: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी एलजी पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल में गैस रिसाव होने की वजह से बड़ा हादसा हो गया है। गुरुवार सुबह तड़के करीब 2.30 से तीन बजे के करीब यह लीकेज शुरू हो गया औ जल्द ही फैल गया। अब तक इस हादसे में एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि सैंकड़ों लोग इससे प्रभावित बताए जा रहे हैं।। गैर लीकेज के बाद पास के कई नजदीकी गांवों को खाली कराया गया है और 20 गांव इससे प्रभावित हुए हैं।। घटना विशाखापट्टनम के आरआर वेंकटपुरम गांव की है।

 

 

जैसे ही गैस रिसाव की खबर आई तो आसपास के गांवों के लोग दहशत में आ गए। घटना के बाद प्रशासन की टीम ने तुरंत लोगों को रेस्क्यू करना शुरू किया और बड़ी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया।  अभी तक यह पता नहीं चल सकता है कि आखिर गैस रिसाव कैसे हुआ। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी भी कुछ समय बाद घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं। पुलिस लगातार लोगों से घर से बाहर आने और सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील कर रही है।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोग अभी भी सड़कों पर बेहोश पड़ें हैं और कई लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। फिलहाल बचाव और राहत का कार्य जारी है और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। मौके पर फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और एनडीआरएफ की टीम मौजूद है।

 

 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट करते हुए कहा, ‘विशाखापत्तनम की स्थिति के बारे में गृह मंत्रालय और एनडीएमए के अधिकारियों से बात की, जिस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। मैं विशाखापत्तनम में सभी की सुरक्षा और स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।’ पीएम मोदी ने इस हादसे को लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से बात की है और 11 बजे एनडीएमए की एक बैठक बुलाई है।

 

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘विशाखापत्तनम में हुई घटना परेशान करने वाली है। एनडीएमए के अधिकारियों और संबंधित अधिकारियों से बात की है। हम स्थिति पर लगातार और बारीकी से नजर रख रहे हैं। मैं विशाखापत्तनम के लोगों स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।

 

 

इससे पहले विशाखापत्तनम शहर के सीपी आरके मीणा ने बताया, ‘गैस लीकेज पर काबू पा लिया गया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। गैस का अधिकतम प्रभाव लगभग 1-1.5 किमी तक की एरिया में था लेकिन गंध 2-2.5 किमी में फैल गई थी। 100-120 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। घटना में कुल 3 व्यक्तियों की मौत हुई है और मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है।’

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »