स्वदेशी उत्पाद: बाबा रामदेव ने लपका कैच, पतंजलि प्रोडक्ट ऑनलाइन ऑर्डर और होम डिलीवरी का इंतजाम

AJ डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लोगों से खादी जैसे उत्पादों को खरीदने और समर्थन करने का आग्रह करने के लगभग 48 घंटों के भीतर, बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि आयुर्वेद ने भारत में निर्मित उत्पादों और स्वदेशी की आपूर्ति के लिए एक विशेष ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म शुरू करने जा रही है, जिसमें सिर्फ स्वदेशी उत्पादों के उपलब्ध होने की बात कही जा रही है।

 

 

ई-कॉमर्स साइट, ऑर्डरमी पर पतंजलि खुद के आयुर्वेदिक उत्पाद उपलब्ध कराने के साथ-साथ भारतीय उत्पादों को बेचने वाले अन्य स्टोर से भी जोड़ेगी और यहां से लोग जरूरत के सामान का ऑर्डर दे सकेंगे। साथ ही, प्रस्तावित वेबसाइट पर ऑर्डर के कुछ घंटों के भीतर फ्री डिलीवरी की जाएगी।

 

 

इसके अलावा, यह पतंजलि के लगभग 1,500 डॉक्टर और योग प्रशिक्षक लोगों को 24X7 मुफ्त चिकित्सा सलाह देंगे। मामले से परिचित लोगों ने हमारे सहयोगी ET को बताया कि प्लेटफॉर्म को अगले 15 दिनों में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

 

 

क्या बोले आचार्य बालकृष्ण?

पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी आचार्य बालकृष्ण ने योजना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ कॉल के जवाब में स्वदेशी वस्तुओं की आपूर्ति करने का प्रयास है।

 

 

बालकृष्ण ने कहा, ‘OrderMe केवल स्वदेशी उत्पादों की आपूर्ति और समर्थन करेगा। पतंजलि का प्रयास है कि सभी स्थानीय खुदरा विक्रेताओं और छोटे दुकान मालिकों को जोड़कर हमारे लंबे समय तक चलने वाले स्वदेशी आंदोलन में योगदान दिया जाए ताकि स्वदेशी उत्पाद बेचने वाले हमारे मंच से वह लाभान्वित हो सकें। वे मंच से जुड़ सकते हैं और योजना अपने उत्पादों को मुफ्त में वितरित कर पाएंगे।’

 

 

बालकृष्ण ने कहा कि घरेलू वस्तुओं को वितरित करने वाले सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को ई-कॉमर्स साइट से जुड़ने और इससे लाभान्वित होने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

 

 

लॉन्च होगा नया ऐप-

ऑनलाइन रिटेल के लिए नया ऐप पतंजलि की सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी, नई दिल्ली स्थित भारुवा सॉल्यूशंस, प्लस में विकसित किया गया है, नया ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफार्मों पर उपलब्ध होगा। पतंजलि के सीईओ ने इस बात पर जोर दिया कि इन-हाउस सॉफ्टवेयर का उपयोग उत्पादों के वितरण, बिक्री और आपूर्ति के प्रबंधन के लिए किया जा रहा है।

 

 

एक कार्यकारी ने बताया कि नया मंच 800 से अधिक पतंजलि आइटम प्रदान करेगा। इसके अलावा, ग्राहक पास के अन्य स्टोर के उत्पाद खरीदने के लिए सूची उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा, ‘मंच को बड़े पैमाने पर लॉन्च किया जाएगा और लोगों से आई प्रतिक्रिया के आधार पर उत्पादों को जोड़ा जाएगा।’

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »