Mon. Jun 1st, 2020

धनबाद से राजधानी एक्स के अलावा गुजरेंगी तीन ट्रेनें, खुल गयी आरक्षण काउंटर

AJ डेस्क: कोरोना महामारी के चलते लोगों में अपने घर वापसी की होड़ है और वो किसी भी कीमत पर अपने घर जाना चाहते हैं, रेलवे प्रवासी श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेनें चला रहा है, वहीं 1 जून से 200 पैसैंजर ट्रेनें भी चलाने की घोषणा होने के बाद से लोगों ने राहत की सांस ली है, वहीं अब रेलवे ने कहा कि शुक्रवार से चरणबद्ध तरीके से आरक्षण टिकट खुलेंगे जिससे लोगों को सुविधा रहेगी। लेकिन रिजर्वेशन काउंटर पर लोगों में टिकट लेने की हड़बड़ाहट जरा भी नजर नही आई। पहले दिन पूर्व-मध्य रेल अंतर्गत धनबाद रेल मंडल के रिजर्वेशन टिकट काउंटर पर टिकट लेने वाले लोगों की गिनती काफी कम देखी गई।

 

 

जबकि रेल अधिकारियों ने बताया कि कई प्रमुख ट्रेनें धनबाद होकर गुजरेंगी। धनबाद जंक्शन से राजधानी एक्सप्रेस के बाद कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का आवागमन होगी। जिसमें-

 

 

 

02357 स्पेशल ट्रेन कोलकाता-अमृतसर, 02358 अमृतसर-कोलकाता, 02381 स्पेशल ट्रेन हावड़ा-नई दिल्ली, 02382 नई दिल्ली-हावड़ा, 02307स्पेशल ट्रेन हावड़ा-जोधपुर, 02307 स्पेशल ट्रेन जोधपुर-हावड़ा।

 

 

जबकि दो ट्रेन वाया गोमो होकर गुजरेंगी। जिसमें- 02365 स्पेशल ट्रेन पटना-रांची, 02366 स्पेशल ट्रेन रांची-पटना, 02801 स्पेशल ट्रेन पूरी-नई दिल्ली और 02802 स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली-पूरी शामिल हैं।

 

 

 

गौरतलब है कि पूरे देश में 25 मार्च से रेल सेवा बंद है। 1 मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की गई, वहीं अब 1 जून से 200 ट्रेनें चलाई जाने की घोषणा की गई हैं।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »