हर रात खत लिखते थे ‘मोदी’, अगले महीने “लेटर्स टू मदर” होगी रिलीज

AJ डेस्क: पीएम मोदी हर रात देवी मां को खत लिखते थे। खत में क्या लिखते थे? जल्द ही इससे पर्दा उठने वाला है। अगले महीने पीएम मोदी की नई किताब ‘लेटर्स टू मदर’ रिलीज होने जा रही है। फिल्म समीक्षक भावना सोमाया ने इसका अनुवाद किया है और हार्पर कॉलिन्स प्रकाशक द्वारा ई-बुक और हार्डबैक के रूप में किताब प्रकाशित की जाएगी।

 

 

एक युवा शख्स के रूप में, मोदी को हर रात ‘देवी मां’ को एक पत्र लिखने की आदत थी, जिन्हें वह ‘जगत जननी’ कहते हैं। हालांकि, हर कुछ महीनों के बाद, मोदी पन्नों को फाड़ देते थे और आग के हवाले कर देते थे, लेकिन एक डायरी के कुछ पन्ने सुरक्षित रह गया, जिसे उन्होंने 1986 में लिखा था।

 

 

मोदी ने किताब के बारे में कहा, “यह साहित्यिक लेखन में एक प्रयास नहीं है, इस पुस्तक में पेश किए गए अंश मेरे अवलोकन और कभी-कभी अपरिवर्तित विचारों के प्रतिबिंब हैं, जो बिना किसी परिवर्तन के व्यक्त किए गए हैं … मैं लेखक नहीं हूं, हम में से अधिकांश नहीं हैं, लेकिन हर कोई अभिव्यक्ति चाहता है, और जब इसे जाहिर करने का आग्रह प्रबल हो जाता है, तो कलम और कागज लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता, जरूरी नहीं कि लिखना हो लेकिन आत्मचिंतन करने और दिल व दिमाग में क्या हो रहा है और क्यों हो रहा है, इसके लिए करना होता है।”

 

 

सिनेमा पर कई किताबें लिख चुकीं भावना सोमाया ने कहा कि मेरे विचार से, एक लेखक के रूप में नरेंद्र मोदी की ताकत उनका भावनात्मक हिस्सा है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »