‘राम जन्म भूमि’ की रक्षा कर रहे हनुमान, बंदर ने बम को डिफ्यूज किया, पढ़ें रोचक मामला

AJ डेस्क: क्या आज भी हनुमानजी राम जन्मभूमि की रक्षा कर रहे है? क्या आज भी हनुमानजी यहाँ बन्दर की शक्ल आते है और इस भूमि पर उत्पन्न हर मुसीबत को अपने ऊपर ले लेते है? कम से कम आज की घटना और पुराने आंकड़ो से तो कुछ ऐसा ही प्रतीत होता है।

 

 

राम जन्मभूमि परिसर से सटे यलो जोन में शुक्रवार की दोपहर एकाएक एसपी सिटी, सीओ, बम स्क्वायड दस्ता, ब्लैक कैट कमांडो, नगर के सभी थानों की पुलिस को देखकर तरह-तरह की चर्चाओं के साथ सभी लोग चौकन्ने हो गए। लोगों के मुताबिक, कटरा मोहल्ले से अशर्फी भवन चौराहे की तरफ बाइक सवार दो संदिग्ध ने पुलिस की घेराबंदी देखी तो उन पर बम से हमला कर दिया। पूरे एरिया के आवागमन को रोककर सील कर दिया गया।

 

 

इस दौरान पुलिस के कमांडो ने दोनों संदिग्धों को धर दबोचा। बम निरोधक दस्ते ने फेंके गए गोले को डिफ्यूज करना शुरू ही किया था कि इस दौरान बंदर एक गोले को मुंह में दबोच कर गुमटी पर चढ़ गया और उसने अपने दांतों से सुतली को काटा तो उसके अंदर सेब निकला। जिसको उसने खा लिया। इसके बाद लोगों में छाया भय समाप्त हुआ और कौतूहल भर गया। पता चला कि यह सब राम नगरी की सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए जिला पुलिस की तरफ से एक कराया गया मार्क ड्रिल का हिस्सा था।

 

 

 

सुरक्षा के चलते पूर्वाभ्यास-

एसपी सिटी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर पूर्वाभ्यास किया गया है। फिलहाल एक बार फिर बंदर ने राम नगरी के निवासियों को खतरे से बचाने के लिए बम को डिफ्यूज करने की कोशिश की इस को लेकर राम नगरी में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

 

 

 

बता दें कि 1999 में रेलवे स्टेशन में एक बैग में बम और 2001 में हनुमानगढ़ी के समीप कुकर मैं बम रखकर राम नगरी को दहलाने की कोशिश की गई थी। ब्लास्ट होने के पहले बंदरों ने ही आतंकियों के उस मंसूबों पर पानी फेर दिया था।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »