धनबाद: कैंसर पीड़ित 77 वर्षीया महिला सहित 6 ने कोरोना को मात दिया, घर लौटे, देखें Video-

AJ डेस्क: कैंसर से पीड़ित 77 वर्षीय एक बुजूर्ग महिला ने कोरोना को मात देकर आज अपने घर वापस लौट गई। इतना ही नही उसके बेटे ने भी कोरोना को मात देकर अपनी माँ के ही साथ घर वापस लौटा है। इनके साथ कुल 6 कोरोना के मरीजों ने आज कोरोना को धूल चटा कर पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पताल से रुखसत हुए।

 

 

रविवार को धनबाद स्थित कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से वैश्विक महामारी कोरोना को हराकर 6 मरीज अपने घर लौट गए। इनमें जामाडोबा की रहने वाली व मुंबई से लौटी 77 वर्षीय एडवांस स्टेज के कैंसर से पीड़ित महिला और उनका 39 वर्ष का बेटा भी शामिल थे। कोरोना को मात देने वालों में लोयाबाद के दो तथा बरोरा के एक मरीज ने 8 दिन में कोरोना को हराया। वहीं कतरास के एक 30 वर्षीय मरीज ने 17 दिन में कोरोनावायरस को मात दिया। डिस्चार्ज करने से पूर्व सभी का तालियां बजाकर स्वागत किया गया और उपहार देकर एंबुलेंस से विदा किया गया।

 

देखें Video-

 

इस संबंध में उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि रविवार को को 6 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उनको 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में उनको उनके घर के लिए भेज दिया गया है।

 

 

कैंसर से पीड़ित महिला का इलाज रहा चुनौतीपूर्ण-

उपायुक्त ने बताया कि मुंबई से लौटी 77 वर्षीय महिला का इलाज चुनौतीपूर्ण रहा। महिला एडवांस स्टेज के कैंसर से पीड़ित है। उनका इलाज मुंबई के अस्पताल में पूर्व से चल रहा था। इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपोलो ग्रुप के अंकोलॉजिस्ट डॉ कर्माकर से सलाह लेकर डॉ ओझा ने टेलीमेडिसिन से उपचार की व्यवस्था की।

 

 

 

 

इन्हें कोविड-19 के इलाज की दवाइयां के साथ-साथ कैंसर के इलाज की दवाइयां भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही थी। उपायुक्त ने कहा कि महिला के इलाज में भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (CMD) पीएम प्रसाद ने काफी सहयोग किया। महिला और उनका बेटा 23 दिन में कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए।

 

 

लोयाबाद के दोनों मरीज तथा बरोरा के एक मरीज ने 8 दिन में संक्रमण से मुक्ति पाई। तीनों को 24 मई को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जबकि कतरास के 31 वर्षीय मरीज ने 17 दिन में कोरोना को हरा दिया। उसे 15 मई को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

 

धनबाद में कोरोना को मात देने वालों की संख्या 6 से बढ़कर हुई 10-

उल्लेखनीय है कि इससे पहले धनबाद में 27 अप्रैल को दो मरीज, 26 मई को भी 2 मरीज कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुए थे। जिसके बाद धनबाद में कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने वाले लोगों की कुल संख्या अब 10 हो गई है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »