पुलिस में हड़कम्प: सात सिपाही बर्खास्त, दो ASI एक वर्ष के लिए बने सिपाही

AJ डेस्क: ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने बड़ी कार्रवाई किया है। एसएसपी ने जिला बल के दो एएसआई और 7 सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया है। साथ ही दो अन्य एएसआई का डिमोशन करते हुए एक साल के लिए सिपाही बना दिया है। कुछ अन्य पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

 

 

बताया जाता है कि जिन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई है, इनके खिलाफ डीएसपी स्तर पर जांच चल रही थी। रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई की गई है। अब भी एक दर्जन पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच चल रही है।

 

 

क्या है मामला-

जिन पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया गया है, वो सभी फरार थे या ड्यूटी में लापरवाही बरत रहे थे। इनमें कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं जिन्हें ड्यूटी पर तैनात किया गया था पर वो वहां मौजूद नहीं थे। एक को दूसरे जिला में भेजा गया था पर वह नहीं गया। अधिकारियों ने सभी का बयान लिया लेकिन जवाब संतोषजनक नहीं रहा।

 

 

इसके बाद कार्रवाई की गई। बर्खास्त होने वाले एएसआई में कुपुस कुजूर व अरुण सिंह शामिल हैं। वहीं प्रह्लाद कुमार और संजय सिंह का डिमोशन किया गया है। इसके अलावा जो 7 सिपाही बर्खास्त हुए हैं उनमें रणधीर कुमार, प्रेम कुमार, शशि कुमार, सुनील बरला, परमधारी तुरी, अमित बड़ा और रोबोट बड़ा शामिल हैं।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »