हंसना मना है: आखिर पाक के मंत्री ने कोविड 19 पर क्या कह दिया, देखें Video-

AJ डेस्क: पाकिस्तान की क्लाइमेट चेंज मिनिस्टर जरताज गुल वजीर अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। अब जरताज गुल ने कोविड-19 (Covid-19) को लेकर ऐसी बात कह दी है, जिसके बाद उनका सोशल मीडिया पर काफी मजाक उड़ रहा है।

 

 

हाल ही में जरताज गुल ने एक पाकिस्तानी चैनल को इंटरव्यू दिया था। इंटरव्यू के दौरान जरताज गुल से कोविड-19 को लेकर सवाल किया। कोविड-19 को लेकर जरताज गुल ने जो जवाब दिया उसे सुनकर सभी हैरान रह गए।

 

 

Covid-19 का मतलब 19 पॉइंट…

जरताज गुल ने कहा, “कोविड-19 का मतलब है इसमें 19 पॉइंट होते हैं, जो कि किसी भी मुल्क में किसी भी तरह से अप्लाई हो सकते हैं।”

 

देखें Video-

 

 

इमरान खान की मंत्री की कोविड-19 को लेकर दी गई परिभाषा अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “कोविड-19 में 19 का असली मतलब क्या है, जमीन हिला देने वाली जरताज गुल की खोज।”

 

 

दरअसल, COVID-19 का मतलब ‘कोरोनावायरस बीमारी 2019’ है। Covid-19 में ‘CO’ शब्दा का अर्थ है कोरोना, ‘VI’ वायरस के लिए और ‘D’ बीमारी के लिए है। पहले इस बीमारी को 2019 नोवल कोरोनावायरस या 2019-nCoV’ के रूप में रेफर किया गया था।

 

 

आज के समय में जब कई महीनें से दुनिया भर के बहुत से देश इस महामारी से जूझ रहे हैं। ऐसे में शायद कोई बच्चा भी जान गया होगा कि आखिर कोविड-19 का मतलब क्या है। पर शायद इमरान खान की मंत्री अच्छे से होमवर्क नहीं करते हैं। अक्सर पाकिस्तान के मंत्रियों के उलूल-जुलूल बयान सामने आते हैं।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »