बिहार में मौत की बारिश, बज्रपात की चपेट में आकर 22 मरे

AJ डेस्क: आकाशीय बिजली गिरने की वजह से गुरुवार को बिहार में 22 लोगों की मौत हो गई। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई है। साथ ही आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजली की चपेट में आकर मरने वाले लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही मरने वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

 

 

यहां हुई व्रजपात मौत-

जानकारी के अनुसार, बिहार के समस्तीपुर में 3, पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 4 , पश्चिम चंपारण में 1, शिवहर में 2, कटिहार में 3, मधेपुरा में 2 और पूर्णिया में 1 व्यक्ति की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है। पटना में व्रजपात से मरने वाले लोगों में एक मासूम भी शामिल है। बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से बारिश के वक्त घर से बाहर न निकलनें की चेतावनी भी दी गई है। खेतों में काम करने वाले किसानों को खास तौर पर घर से बाहर न निकलने की चेतावनी दी गई है।

 

 

कई जिलों में अलर्ट जारी-

मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार को बिहार के मधुबनी, दरभंगा, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि अभी मानसून का टर्फ बिहार में भागलपुर से होकर गुजर रहा है, इन इलाकों में भी भारी बारिश की आशंका है।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »