बज्रपात का कहर: बिहार के विभिन्न जिलों में 18 की गयी जान

AJ डेस्क: बिहार में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई। इनमें भोजपुर के आरा में 7, सासाराम और छपरा में 3-3, पटना और कैमूर में 2-2 और बक्सर में एक की जान गई है। जबकि छपरा में 5, सीवान में 4 और पटना में दो लोग झुलस गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी लोग खेत में काम कर रहे थे। मरने वालों के परिजन को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। राज्य में गुरुवार को 28 और शुक्रवार को बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी। 25 जून को 23 जिलों में बिजली गिरने से 100 से ज्यादा लोगों की जान गई थी।

 

 

राजधानी के राजेंद्र नगर इलाके में गलियों में पानी भर गया, जिससे यहां आने-जाने वाले लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

 

 

पटना, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश-

पटना, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, बक्सर, छपरा, सीवान, सुपौल समेत कई जिलों में करीब 3 घंटे तक भारी बारिश हुई। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगहों पर जलभराव की स्थिति बन गई। पटना के कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, कदमकुआं, पटना सिटी, बोरिंग रोड, श्रीकृष्णापुरी, श्रीकृष्णा नगर, पुनाईचक और शिवपुरी में पानी भर गया। इन इलाकों से पानी निकालने का काम तेजी से चल रहा है।

 

 

मुजफ्फरपुर में भी करीब 2 घंटे तक भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई। छपरा में भी मूसलाधार बारिश के बाद कई जगहों पर घुटनों तक पानी भर गया।

 

 

मौसम विभाग का अलर्ट-

मौसम विभाग ने पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, किशनगंज, कटिहार, लखीसराय, अररिया और नवादा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, बक्सर, भोजपुर समेत 22 जिलों में 6 जुलाई तक ब्लू अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने और भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »