राजनीतिक उथल पुथल के बीच सचिन पायलट ने भाजपा में शामिल होने से किया इंकार

AJ डेस्क: राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच सचिन पायलट ने बुधवार को बड़ा बयान दिया है। पायलट ने बुधवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल नहीं होंगे। पायलट के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा भी शुरू हो गई है कि क्या पायलट अब अपनी पार्टी बनाएंगे। हालांकि क्षेत्रीय दल बनाने के बारे में उन्होंने कोई घोषणा नहीं की। इस बीच खबर यह भी है कि मानेसर होटल में ठहरे पायलट खेमे के 22 विधायकों में से बीटीपी के विधायक वहां से चले गए हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों विधायक अशोक गहलोत से मुलाकात कर सकते हैं।

 

 

पायलट पर कांग्रेस ने की कार्रवाई-

कांग्रेस ने मंगलवार को बड़ा फैसला करते हुए पायलट को डिप्टी सीएम एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया। इसके बाद सभी की नजरें पायलट पर टिकी थीं। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि पायलट बुधवार सुबह 10 बजे प्रैस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह अपने ऊपर लगे आरोपों पर जवाब दे सकते हैं। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दावा है कि पायलट उनकी सरकार अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। गहलोत ने पायलट पर भाजपा के हाथों खेलने का आरोप लगाया है। पायलय खेमे की तरफ से बुधवार सुबह यह साफ किया गया कि पायलट आज मीडिया को संबोधित नहीं करेंगे।

 

 

पायलट ने कहा-भाजपा में शामिल नहीं होऊंगा-

हालांकि, समाचार एजेंटी पीटीआई के मुताबिक पायलट ने कहा, ‘मैं भाजपा में शामिल नहीं हो रहा हूं। मैंने राजस्थान में कांग्रेस की वापसी कराने के लिए काफी मेहनत की है। राज्य में कुछ नेता इस बात की हवा दे रहे हैं कि मैं भाजपा में शामिल होने जा रहा हूं लेकिन मैं ऐसा नहीं कर रहा।’ पायलट के इस बयान के बाद कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि कांग्रेस की कार्रवाई के बाद पायलट अपना क्षेत्रीय दल बनाने की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। सूत्रों का यह भी कहना है कि कांग्रेस के कई विधायक क्षेत्रीय दल का हिस्सा बनने के पक्ष में नहीं हैं। अब सबकी नजरें सचिन पायलट के अगले कदम पर टिकी हैं। सभी लोग उनके अगले राजनीतिक कदम के बारे में जानना चाहते हैं।

 

 

कांग्रेस ने पायलट और अन्य विधायकों को भेजा नोटिस-

वहीं, कांग्रेस पायलट और उनके समर्थक विधायकों पर कार्रवाई का मन बना चुकी है। कांग्रेस ने मंगलवार को विधायक दल की बैठक में हिस्सा नहीं लेने वाले विधायकों को नोटिस जारी किया है। इनमें पायलट सहित कांग्रेस के अन्य 18 विधायक शामिल हैं। पार्टी ने इन्हें जवाब देने के लिए दो दिन का समय दिया है। राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि विधायक दल की बैठक में हिस्सा न लेने पर सचिन पायलट और 18 विधायकों को नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा, ‘ये नेता यदि दो दिनों के भीतर जवाब नहीं देते हैं तो यह माना जाएगा कि वे सीएलपी से अपनी सदस्यता वापस ले रहे हैं।’

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »