Raksha Bandhan: सादगी की म‍िसाल हैं CM योगी की बहन, दुकान चलाकर करती हैं गुजारा

AJ डेस्क: रक्षा बंधन के पर्व पर आपको म‍िलवाते हैं उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की बहन शशि देवी है। सादगी की मिसाल शशि देवी पौड़ी के कोठार गांव की रहने वाली हैं और ऋषिकेश में छोटी सी दुकान चलाती हैं। आज के दौर में जब किसी परिवार का कोई सदस्‍य राजनीति में होता है, भले ही बहुत ऊंचाइयों तक न पहुंचा हो, पर समाज में अपना रुतबा कायम करने और रौब जमाने से नहीं चूकता। ऐसे में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यंत्री योगी आदित्‍यनाथ का परिवार सादगी की मिसाल कायम करता है।

 

 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ पांच बार गोरखपुर से सांसद चुने गए लेकिन उनकी यह बहन वैसे ही साधारण जीवन जी रही हैं, जैसा योगी के मुख्‍यमंत्री बनने से पहले जी रही थीं। योगी आदित्‍यनाथ की बहन फूल, प्रसाद की दुकान चलाती हैं। दुकान में वह चाय, बिस्‍किट और खाने-पीने की छोटी-मोटी चीजें भी बेचा करती हैं। कोई खाना खाने वाला यहां पहुंच जाए तो वह उसे भोजन भी कराती हैं।

 

 

शशि देवी की ऋषिकेश में दो दुकानें हैं। एक दुकान नीलकंठ मंदिर के पास है तो दूसरी भुवनेश्वरी मंदिर (पार्वती मंदिर) के पास है। इन दुकानों में चाय, पकौड़ी और प्रसाद मिलता है। योगी आदित्‍यनाथ मुख्‍यमंत्री बने तो उनकी दुकान पर पत्रकारों का जाना शुरू हो गया।

 

 

यह पूछे जाने पर कि क्‍या योगी के सीएम बनने से उनके परिवार के जीवन यापन के तौर-तरीके पर कोई फर्क पड़ा है, वह कहती हैं, ‘नहीं कोई फर्क नहीं पड़ा है, हमारी तो यही दुकान है। इसी झोपड़ी में घर चलाते हैं।’ हालांकि भाई को जनसेवा करते देख उन्‍हें गौरव का अहसास होता है। एक साक्षात्‍कार में उन्‍होंने कहा था कि हम तो यही चाहते हैं कि भाई जहां रहें, सही से रहें और सुखी रहें। उनका चारों तरफ नाम रहे और खूब सम्‍मान मिले।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »