अयोध्या में मस्जिद निर्माण की होगी शुरुआत, अस्पताल और लाइब्रेरी भी बनेंगे

AJ डेस्क: अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद मुस्लिम पक्ष भी सक्रिय हो गया है। मुस्लिम पक्ष भी अब कोर्ट द्वारा निर्धारित की गई 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद का निर्माण करने की योजना बना रहा है। जानकारी के मुताबिक मस्जिद पूरी 5 एकड़ जमीन पर नहीं बनवाई जाएगी।

 

 

अयोध्या के जिलाधिकारी द्वारा मुस्लिम पक्ष को धन्नीपुर गांव में 5 एकड़ जमीन दी गई है। जिस पर मस्जिद का निर्माण कराया जाएगा। हालांकि मुस्लिम पक्ष पूरी जमीन पर मस्जिद नहीं बनाने की सोच रहा है। मस्जिद निर्माण के लिए आवंटित 5 एकड़ जमीन पर अस्पताल, लाइब्रेरी, कम्युनिटी किचन व रिसर्च सेंटर भी बनाए जाएंगे।

 

 

मस्जिद निर्माण के लिए गठित इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन के सचिव अतहर हुसैन ने बताया कि अस्तपाल, लाइब्रेरी और कम्युनिटी किचन के शिलान्यास में सीएम योगी को भी आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुस्लिम पक्ष सीएम योगी के हाथों ही अस्पताल और लाइब्रेरी का शिलान्यास कराने का फैसला किया है।

 

 

उन्होंने कहा कि सीएम योगी को ना सिर्फ केवल शिलान्यास के लिए बुलाया जाएगा, बल्कि इनके निर्माण में योगी सरकार से सहायता भी मांगी जाएगी। हालांकि मस्जिद के शिलान्यास में सीएम योगी को बुलाने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम धर्म में मस्जिद के शिलान्यास का कोई प्रावधान नहीं होता है।

 

 

इसके साथ ही उन्होंने मस्जिद का नाम बाबर के नाम पर भी नहीं रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि अल्लाह की नजर में मस्जिद में किया गया सजदा अहम है। इसके अलावा अन्य बातों का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें जिलाधिकारी के द्वारा जमीन के कागज मिल चुके हैं, जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »