अभिनेता सुशांत प्रकरण: बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा

AJ डेस्क: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपना विस्तृत जवाब दाखिल किया है। सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड ने अर्जी दायर कर पटना पुलिस में दर्ज शिकायत को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की है। रिया की इस अर्जी के खिलाफ बिहार सरकार ने गुरुवार को शीर्ष अदालत में अपना जवाब दाखिल किया। अपने इस जवाब में बिहार सरकार ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच उसके क्षेत्राधिकार में आता है और बिहार पुलिस इस मामले की जांच कर सकती है।

 

 

वहीं, रिया चक्रवर्ती की ओर से 32 पेज का जवाब दाखिल किया गया है। रिया की तरफ से कहा गया है कि केस को मुंबई पुलिस के पास स्थानांतरित करने की उनकी मांग उचित है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए बिहार सरकार, महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती से अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।बता दें कि सुशांत सिंह की मौत मामले की जांच को लेकर बिहार और महाराष्ट्र सरकार के बीच रस्साकशी चल रही है।

 

 

जांच में सहयोग न करने का मुंबई पुलिस पर आरोप-

इससे पहले बिहार सरकार ने मंगलवार को शीर्ष अदालत को बताया कि सुशांत मौत मामले में पटना पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर उचित एवं कानूनी रूप से सही है। बिहार सरकार ने आरोप लगाया कि अभिनेता के मौत मामले में बिहार पुलिस की जांच में महाराष्ट्र पुलिस की ओर से सहयोग नहीं किया गया। बिहार सरकार ने अपनी दलील में कहा कि यहां तक महाराष्ट्र पुलिस ने सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी उसे नहीं दी।

 

 

सुशांत के पिता ने पटना पुलिस में दर्ज कराया है केस-

मामले में बिहार सरकार की ओर से पेश वकील मनिंदर सिंह ने बताया कि अभिनेता की मौत मामले में मुंबई पुलिस की ओर से कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। बिहार सरकार ने रिया चक्रवर्ती की तरफ से मामले में पूर्वाग्रह एवं राजनीतिक दबाव के आरोपों को खारिज किया। पटना पुलिस में सुशांत के पिता की तरफ से केस दर्ज कराया गया है। सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

 

 

कोर्ट ने तीन दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा था-

मामले में महाराष्ट्र सरकार का पक्ष रखने वाले वरिष्ठ वकील एवं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील दी कि केस की जांच बिहार सरकार के क्षेत्राधिकार में नहीं आता। अपनी पांच अगस्त की सुनवाई में शीर्ष अदालत ने कहा कि सुशांत सिंह मौत मामले की सच्चाई सामने आनी चाहिए। केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि उसने मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की मांग स्वीकार कर ली है। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने सुशांत सिंह के पिता कृष्ण किशोर सिंह, बिहार और महाराष्ट्र सरकार को अपना जवाब तीन दिनों के भीतर दाखिल करने का आदेश दिया।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »