रंगदारी और वर्चस्व के खेल में झरिया की हवा में महकने लगी ‘बारूद ‘, ऐना में भी चली गोलियां

AJ डेस्क: कोयलांचल धनबाद के झरिया क्षेत्र में वर्चस्व कायम करने को लेकर हर दिन बारूद का सहारा लिया जा रहा है। अब चाहे क्षेत्र के लोगों पर अपना दबदबा कायम करना हो या फिर कोयले की कमाई में वसूली जाने वाली रंगदारी पर आधिपत्य जमाना हो। हर रोज यहाँ बारूद की धमक और उसकी महक साफ महसूस की जा सकती है। कल की ही तो बात है, झरिया के सुदामडीह इलाके में लोगों पर अपना दबदबा कायम करने के लिए रघुकुल के समर्थकों द्वारा न सिर्फ आम लोगों को बुरी तरह से पीटा गया, बल्कि बंदूक भी लहराया गया। और जब इसकी सूचना लोगों ने स्थानीय पुलिस को दी तो पुलिस के सामने ही उन रघुकुल समर्थकों ने न सिर्फ फायरिंग की बल्कि एक युवक को गोली भी मार दी। आज यानि शनिवार को भी इसी झरिया में एक बार फिर से न सिर्फ गोलियों की तड़तड़ाहट सुनी गई, बल्कि बम के धमाकों से भी इलाके को दहलाने की कोशिश की गई है।

 

 

जानकारी के अनुसार झरिया स्थित बीसीसीएल के एना कोलयरी में आउटसोर्सिंग का काम कर रही आरके माइनिंग में शनिवार की दोपहर करीब सवा एक बजे तीन बाइक पर सवार यहाँ पहुंचे छह लोगों ने यहाँ काम कर रहे मजदूरों और कंपनी प्रबन्धन में खौफ पैदा करने के मकसद से अन्धाधुन्ध गोलियां दागना शुरू कर दिया। बीच-बीच में मोटरसाइकिल सवार लोगों द्वारा बम भी विस्फोट किया गया। और फिर मौका देख यहाँ से बड़े ही आराम से निकल गए।

 

 

दिनदहाड़े हुई इस खौफनाक वारदात के बाद यहाँ काम कर रहे मजदूरों ने काम बंद कर दिया और सुरक्षा की मांग करने लगे। इसके बाद झरिया पुलिस सूचना पाकर दलबल के साथ मौके पर पहुंची और मौके पर मौजूद चश्मदीदों से पूरे घटनाक्रम को जाना। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मौके से तीन जिंदा गोलियां और कई खोखे भी बरामद किए है। घटनास्थल से पुलिस को एक बम भी मिला है। फिलहाल पुलिस दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर लेने की बात कह रही है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »