रिया की गिरफ्तारी के लिए ठोष साक्ष्य जुटा रही सीबीआई, पूछताछ जारी

AJ डेस्क: सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया से रविवार तक लगातार तीन दिन तक पूछताछ हो चुकी है। सोमवार को भी चौथे दिन रिया चक्रवर्ती से पूछताछ हो रही है। रिया से तीन दिनों में सीबीआई ने करीब 26 घंटे पूछताछ की है। लेकिन इन सब के बीच एक सवाल जो हर किसी के जेहन में है, कि आख‍िर रिया चक्रवर्ती को सीबीआई गिरफ्तारी क्‍यों नहीं कर रही।

 

 

रिया की गिरफ्तारी में कई तरह के पेच फंस गए हैं। सीबीआई नहीं चाहती कि वह आनन-फानन में रिया को गिरफ्तार कर ले और फिर सबूतों के आभाव में उन्‍हें तुरंत जमानत मिल जाए। इससे केस हल्‍का पड़ जाएगा। इसके साथ ही मामले में कुछ तकनीकी उलझन भी है, जिस कारण रिया की गिरफ्तारी नहीं हो रही है।

 

 

1- जानकार बताते हैं कि रिया के ख‍िलाफ सीबीआई के पास अभी तक कोई पक्‍के और पुख्‍ता सबूत नहीं मिले हैं। सीबीआई मामले की आत्‍महत्‍या और आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने के ऐंगल से जांच कर रही है। सुशांत के पिता की एफआईआर में भी रिया पर सुशांत को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने का आरोप है।

 

2-सीबीआई ने अभी तक की जांच में कई लोगों से पूछताछ की है। सिद्धार्थ पिठानी से लेकर सुशांत के कुक नीरज तक। अब पहली समस्‍या ये है कि गवाह अपने बयान पर स्‍थ‍िर नहीं हैं। यानी 13 जून और 14 जून को क्‍या-क्‍या और कैसे-कैसे हुआ, इसको लेकर नीरज, सिद्धार्थ पिठानी, केशव और सैमुअल मिरांडा जैसे अहम गवाह के बयान में अंतर है। ये सभी एक ही घटना का अलग-अलग जिक्र कर रहे हैं। सीबीआई की परेशानी यह है कि इस कारण असल वजह तलाशने की उलझन बनी हुई है।

 

3-गवाहों को लेकर एक परेशानी यह भी है कि कौन सही कह रहा है और कौन झूठ इसका पता लगाना मुश्‍क‍िल है। ऐसे में अक्‍सर पॉलिग्राफ टेस्‍ट किया जाता है। संभव है कि सीबीआई रिया का पॉलिग्राफ टेस्‍ट ले। लेकिन फिर भी उनके ख‍िलाफ गवाह जुटाना मुश्‍क‍िल हो रहा है।

 

4- रिया की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई के पास सबसे अहम हथ‍ियार है सुशांत की अटॉप्‍सी, विसरा और फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट। सीबीआई सुशांत के घर क्राइम सीन रीक्रिएट कर चुकी है। ऐसे में यदि फॉरेंसिक जांच में रिया के ख‍िलाफ सबूत मिलते हैं तो उनकी तत्‍काल गिरफ्तारी हो जाएगी। लेकिन समस्‍या यह है कि सीबीआई को यह केस काफी देर से सौंपा गया। जबकि सुशांत की अटॉप्‍सी, विसरा और फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट पर पहले भी सवाल उठ चुके हैं।

 

5- सही मायने में सीबीआई के हाथ रिया की गिरफ्तारी के लिए सबसे तगड़ा हथ‍ियार फॉरेंसिक रिपोर्ट ही है। AIIMS की टीम इसकी जांच कर रही है। सोमवार को एम्‍स की फॉरेंसिक टीम कूपर अस्‍पताल के उन डॉक्‍टरों से भी बात करेगी, जिन्‍होंने सुशांत की अटॉप्‍सी और विसरा जांच की थी।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »