मध्य प्रदेश: घर के छत पर पाकिस्तानी झंडा फहराने वाला हुआ गिरफ्तार

AJ डेस्क: मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहा एक शख्स ने अफने घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लहराया जिसके बाद इसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया में वायरस हो गई है। तुरंत ही इसे लेकर देवास की औद्योगिक थान पुलिस ने परिवार के खिलाफ केस दर्ज किया और खबर लिखे जाने तक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक एक शख्स को रविवार को अपने देवास जिले स्थित घर में पाकिस्तानी झंडा फहराने के बाद गिरफ्तार किया गया है।

 

 

पुलिस ने बताया कि  देवास जिले के शिप्रा गाँव के निवासी फारुख खान को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी)की धारा 153 ए (धर्म, नस्ल, जन्म स्थान, निवास स्थान, भाषा के आधार पर दुश्मनी को बढ़ावा देने और सौहार्द बिगाड़ने) के तहत गिरफ्तार किया गया है। 40 साल के फारूख खान के घर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें कथित तौर पर उनके घर की छत पर पाकिस्तानी झंडा लहरा रहा था। हालांकि वीडियो में कोई नहीं दिखाई दे रहा था बल्कि झंडा दिख रहा है। टाइम्स नाउ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

 

 

आरोपी ने कहा नाबालिग बेटे की वजह से हुआ ऐसा-

जानकारी के अनुसार, क्षेत्र के संबंधित तहसीलदार ने एक राजस्व निरीक्षक लाखन सिंह को मौके पर यह जानने के लिए लिए भेजा कि क्या यह वास्तव में एक पाकिस्तानी झंडा था। लाखन ने बताया, ‘जब मैं फारुख खान से मिला तो उन्होंने मुझे बताया कि उनके नाबालिग बेटे ने अज्ञानता के कारण पाकिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज को फहराया था और जब उन्हें पता चला कि उन्होंने झंडा जला दिया।’ खान टायर पंचर रिपेयर की दुकान चलाते हैं।

 

 

हालांकि, जांच अधिकारी जितेंद्र यादव ने मीडिया को बताया, ‘फरुख खान का बयान आंशिक रूप से असत्य पाया गया क्योंकि उन्होंने उस ध्वज को नष्ट नहीं किया था जिसे अब जब्त कर लिया गया है। एफआईआर में फारुख खान के परिवार के सदस्यों के नाम भी हैं, लेकिन हम अभी नामों का खुलासा नहीं करेंगे। हालांकि, केवल फारुख खान को गिरफ्तार किया गया है और उसे सोमवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।’

 

 

उन्होंने कहा, ‘यह जांच का विषय है कि फारुख खान या उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य को पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज कहां से मिला। जांच अभी जारी है। खान के परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की जाएगी।’

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »