हजारीबाग: पी एल एफ आई का कुख्यात एरिया कमांडर नन्द किशोर सहित चार गिरफ्तार

AJ डेस्क: हजारीबाग पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पीएलएफआई के कुख्यात उग्रवादी एरिया कमांडर नंद किशोर महतो समेत चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में एक महिला उग्रवादी भी शामिल है। पुलिस ने इनके पास से हथियार भी बरामद किया है।

 

 

पुलिस अधीक्षक हजारीबाग कार्तिक एस ने एक प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी की पीएलएफआई का कुख्यात उग्रवादी एरिया कमांडर नंद किशोर महतो अपने कुछ सहयोगियों के साथ मुफस्सिल थाना अंतर्गत हत्यारी के पास लाइन होटल में मीटिंग कर लेवी वसूलने के लिए धमकी देने की तैयारी कर रहा है। इस गुप्त सूचना को सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु गठित एसआईटी टीम हजारीबाग को निर्देशित किया गया। इसके बाद एसआईटी टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर इंडिगो गाड़ी को होटल से निकलते समय पकड़ा गया।

 

 

पकड़े गए व्यक्तियों से नाम पूछे जाने पर उन लोगों ने अपना नाम पीएलएफआई में महिला विंग कमांडर एवं संरक्षण काजल विश्वकर्मा उर्फ मैडम जी, पीएलएफआई का एरिया कमांडर नंद किशोर महतो उर्फ मोटू ,पीएलएफआई का सदस्य सफीक अंसारी बताया है। गहराई से पूछताछ के क्रम में इन लोगों के द्वारा स्वीकार किया गया कि पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप एवं अवधेश जायसवाल के निर्देशानुसार पीएलएफआई के संगठन के लिए ये कार्य करते हैं। इसी संबंध में आज बैठक कर सफीक अंसारी के द्वारा उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबरों पर धमकी देकर लेवी की मांग करने एवं वसूलने हेतु बैठक कर रहे थे।

 

 

इन लोगों के स्वीकरोक्ति बयान और सूचना के आधार पर पेटरवार थाना अंतर्गत पीएलएफआई के सदस्य वीर कुमार राजभर को विधिवत गिरफ्तार किया गया है। साथ ही इनके पास से एक देसी कट्टा, 315 एमएम का तीन जिंदा कारतूस, एक लोडेड बंदूक बरामद किया गया है। पीएलएफआई के कुख्यात उग्रवादी एरिया कमांडर नंद किशोर महतो के द्वारा सड़क के दक्षिण से लेकर रामगढ़ जिला क्षेत्र में लेवी वसूलने के लिए दहशत फैलाने का कार्य किया जाता रहा है। साथ ही इन्होंने बड़कागांव के नाना हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »