खुलासा: भाजपा नेता सतीश हत्या कांड में ललन हथियार संग हुआ गिरफ्तार, देखें Video-

AJ डेस्क: भाजपा नेता सतीश सिंह हत्याकांड का उद्भेदन धनबाद पुलिस ने कर दिया है। भाजपा नेता सतीश सिंह का हत्यारा वही शख्स है जिसने पिछले दिनों दिनदहाड़े जमीन कारोबारी समीर मंडल की हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में हत्यारे के सहयोगी ललन दास को गिरफ्तार किया है। इतना ही नही पुलिस ने हत्याकांड से जुड़े अपराधियों के घर से हत्याकांड में इस्तेमाल की गई बंदूक के साथ अन्य हथियार भी बरामद किया है।

 

 

इस घटना के उद्भेदन पर मीडिया को जानकारी देते हुए धनबाद पुलिस ने बताया कि 19 अगस्त 2020 को बैंक मोड़ थाना अंतर्गत मटकुरिया मुख्य मार्ग पर भाजपा के केंदुआ मंडल उपाध्यक्ष सतीश कुमार को अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में धनबाद सिटी एसपी आर रामकुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी टीम में शामिल टेक्निकल टीम, साइबर टीम, द्वारा लगातार छापामारी एवं घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा की गई। जिसके बाद पाया गया कि एक सफेद रंग की कार को घटनास्थल पर तथा अन्य जगहों पर घूमते हुए पाया गया। इस कार के पीछे-पीछे दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात अपराधकर्मियों को भी घूमते हुए देखा गया।

 

 

मामले के अनुसंधान एवं कार के मालिक से पूछताछ के क्रम में पुलिस को पता चला कि उस कार को कार के ड्राइवर ललन कुमार दास द्वारा घटना वाले दिन किराए के नाम पर ले जाया गया था। ड्राइवर ने कार को पुटकी से बलियापुर ले गया और कर को अपने साला किशन कुमार रविदास के हवाले करदिया। किशन कुमार रविदास घटना वाले दिन हौंडा शाइन मोटरसाइकिल पर अपने साथी सतीश साव उर्फ गांधी उर्फ समीर के साथ देखा गया। कार में ड्राइवर ललन कुमार दास उर्फ ललन दास के अलावा एक और व्यक्ति बैठा था। यह सभी लोग सारी तैयारी के साथ दो मोटरसाइकिल और कार के साथ पॉलिटेक्निक चौक, सुभाष चौक होते हुए मटकुरिया पहुंचे और वहां इंतजार करने लगे।

 

 

कुछ देर के बाद घटना का पूरा खाका तैयार होने के बाद ये सभी बारी-बारी से वहाँ से निकले। सबसे पहले कार केंदुआडीह की तरफ चली गई। इसके बाद दोनों मोटरसाइकिल घटना स्थल की तरफ गई और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

 

देखें Video-

 

पुलिस ने इस हत्याकांड के सारे तार जोड़ने के बाद इस एसआईटी टीम के द्वारा पुटकी थाना अंतर्गत ड्राइवर के घर छापामारी की गई। जहां से एक देशी कट्टा बरामद किया गया। इसके बाद टीम ने बलियापुर स्थित किशन रविदास के घर छापामारा। जहां से पुलिस को एक हेलमेट एवं हौंडा शाइन बाइक का नंबर प्लेट और एक देशी पिस्तौल मिला है।

 

 

इस कांड में 27 वर्षीय ललन कुमार दास को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने छापेमारी में 1 देशी पिस्तौल, एक देशी कट्टा, एक गोली और एक खोखा बरामद किया है। साथ ही घटना में प्रयुक्त होंडा शाइन मोटरसाइकिल में उपयोग की गई एक हेलमेट, कार और टूटा हुआ नंबर प्लेट बरामद किया है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »