सुशांत प्रकरण: रिया की परेशानी बढ़ी, NCB के तीखे सवालों का सामना करेगी अभिनेत्री

AJ डेस्क: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग एंगल से संबंधित जांच में शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के कबूलनामे के बाद रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें अब बढ़ने वाली है। एजेंसी रिया से कथित तौर पर डिलीट किए गए व्हाट्सएप चैट के साथ-साथ 15 मार्च को हुई ड्रग चैट पर सवाल करेगी जो उन्होंने कथित तौर पर अपने भाई शौविक के साथ की थी। NCB के संयुक्त निदेशक अमित गावटे ने रविवार को मीडिया को बताया कि अन्य आरोपियों के बयानों के आधार पर रिया से पूछताछ होगी।

 

 

ED ने 2017 से गैरकानूनी तरीके से मारिजुआना और कैनबिडिओल (CBD) के सेवन के बारे में रिया और अन्य के बीच हुई व्हाट्सएप चैट का विश्लेषण किया है। इसमें तीन बड़ी चैट सामने आई हैं जिसमें अप्रैल-मई 2020 में शौविक द्वारा वीड की अवैध खरीद, साहा द्वारा नवंबर 2019 में कथित तौर पर राजपूत की कॉफी में मिलाने के लिए रिया तक CBD पहुंचाना और मार्च 2017 और अप्रैल 2020 में अवैध रूप से ड्रग्स की खरीद के बारे में बातचीत करना शामिल है।

 

 

NCB के सूत्रों ने यह भी कहा कि रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि उनसे शौविक चक्रवर्ती के कथित कबूलनामे के बारे में पूछा जाएगा जिसमें उन्होंने कहा था कि रिया ने उनसे ड्रग्स की खरीद करने के लिए कहा था। इसके अलावा सूत्रों के मुताबिक, रिया से सुशांत के पावना फार्महाउस में होने वाली पार्टियों और उसमें शामिल होने वाले सभी प्रभावशाली लोगों और उनके ड्रग्स सेवन के बारे में भी पूछताछ की जाएगी जिनके बारे में दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा ने कथित तौर पर खुलासा किया है।

 

 

NCB के सूत्रों के मुताबिक, शौविक चक्रवर्ती ने कथित तौर पर स्वीकार किया है कि ड्रग्स लाने के लिए उसे पैसे रिया देती थी। वो पैसे सुशांत के अकाउंट से निकाले जाते थे। इस बात के एनसीबी के पास पुख्ता सबूत हैं। ये ही बयान सैमुअल मिरांडा ने भी दिया है। उसको भी ड्रग्स लाने के लिए पैसे रिया ही देती थी। इस मामले में शोविक से पूछताछ जारी है। उससे पूछताछ में उन ड्रग्स डीलर के बारे में जानकारी ली जा रही है जिससे शोविक ड्रग्स लेता था।

 

 

NCB ने इस मामले में अब तक आठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है जिनमें अब्बास लखानी, करण अरोड़ा, अब्दुल बासित परिहार, सैमुअल मिरांडा, शौविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत, कैज़ान इब्राहिम और ज़ैद विलात्रा शामिल हैं जिन पर नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की धारा 20, 27 और 29 के तहत मामला दर्ज किया है।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »