सुशांत प्रकरण: ड्रग्स एंगल में फंस गई ‘रिया’, NCB ने दबोचा, अब तक 10 गिरफ्तार

AJ डेस्क: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स का ऐंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है। इस मामले में अब रिया चक्रवर्ती की भी गिरफ्तारी हो गई है। रिया से पहले उनके भाई शोविक, सैमुअल मिरांठा, दीपेश सावंत और कई ड्रग्स पैडलर को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

 

रविवार को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती से लगभग 6 घंटे की पूछताछ की और फिर अगले दिन यानि सोमवार को रिया से 8 घंटे की पूछताछ की। आज यानि मंगलवार को तीसरे दिन पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती एनसीबी की गिरफ्त में हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज ही एनसीबी रिया को कोर्ट में पेश करेगी। रिया समेत दस लोग अभी तक ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं।

 

 

रिया चक्रवर्ती को एनडीपीएस की धारा 8सी, 20बी, 27ए, 28, 29 के तहत गिरफ्तार किया गया है। सेक्शन 8सी प्रतिबंधित दवाओं को गैर कानूनी तरीके से खरीदना इस्तेमाल करने को लेकर है। इस धारा के तहत कम से कम 10 साल तक की सजा का प्रावधान है। 20बी गांजे का ट्रांसपोर्टेशन करना। यह जमानती है। 27ए ड्र्ग्स को अपने पास रखना, फाइनेंस करना, ड्रग्स का खरीद फरोख्त के लिए है। इसमें कम से कम 10 साल सज़ा का प्रावधान है। 28 अपराध करना, गैर कानूनी कार्य करने के लिए है। इसके अलावा 29 आपराधिक साजिश रचना को लेकर है।

 

 

बात दें कि इस ड्रग्स के मामले में अभी तक दस लोगों गिरफ्तारी हो चुकी हैं। इनमें करन अरोड़ा, के. अब्बास, ज़ैद, बासित परिहार, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, कैज़ान इब्राहिम, दीपेश सावंत, अनुज और रिया चक्रवर्ती शामिल हैं।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »