धनबाद में नामी गिरामी कम्पनियों के नाम पर डुप्लीकेट इंजन ऑयल का धंधा, रेड में खुलासा

AJ डेस्क: यदि आप अपने यातायात सुविधा के लिए अपने पास कोई वाहन रखे हुए है और उस वाहन को दुरुस्त रखने के लिए धनबाद के मार्केट में बिकने वाली इंजन ऑयल (मोबिल) का इस्तेमाल करते है, तो जरा सावधान हो जाए। क्योंकि हो सकता है की वह इंजन ऑयल नकली हो और उससे आपकी वाहन का स्वास्थ्य सुधरने की जगह कही बिगड़ न जाए। दरअसल धनबाद प्रशासन ने शुक्रवार को एक ऐसे ही अवैध धंधे का भंडाफोड़ किया है। जिसमें अवैध धधेबाज गोल्फ, एचपी, मैक्स आदि कंपनी के इंजन ऑयल को रिपैकेजिंग कर नकली इंजन ऑयल को नामी-ग्रामी कंपनियों के नाम से बाजार में धड़ल्ले से बेच रहे थे।

 

 

धनबाद एसडीएम सुरेंद्र कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर बरमसिया स्थित एक मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में अलग-अलग कंपनियों का नकली इंजन ऑयल बरामद किया है। छापेमारी टीम को यहाँ से करीब 3 सौ लीटर नकली इंजन ऑयल के अलावे गल्फ, HP, मेक्स आदि इंजन ऑयल कंपनियों के स्टिकर भी मिले है। इसके साथ ही टीम ने डिलीवरी के लिए जा रही तैयार नकली 2 सौ लीटर इंजन ऑयल भी पकड़ा है।

 

सुरेंद्र कुमार, एसडीएम धनबाद

 

इस विशेष छापेमारी के दौरान एसडीएम धनबाद ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि गल्फ कंपनी के कर्मचारियों द्वारा यह सूचना दी गई थी कि धनबाद में गल्फ सहित अलग-अलग कंपनियों का नकली इंजन ऑयल तैयार कर मार्केट में बेचा जा रहा है। इस बीच गल्फ कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा पिछले एक महीने से इस अवैध धंधे की रेकी की गई। जिसके बाद आज इस अवैध धंधे के खिलाफ छापेमारी की गई है। जिसमें नकली इंजन ऑयल के साथ इस धंधे में संलिप्त चार लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसमें इस धंधे का संचालक भी शामिल है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस धंधे को जड़ से उखाड़ने के लिए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »