‘झाड़ू’ से मोहभंग, थामा कांग्रेस का हाथ, पुराने घर लौटे डॉ अजय कुमार

AJ डेस्क: झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष और पूर्व कांग्रेस सांसद डॉ अजय कुमार की एक बार फिर से घर वापसी हो गई है। दरअसल अजय कुमार ने पिछले साल अगस्त के दौरान कांग्रेस से इस्तीफा देकर अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया था। आम आदमी पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता बना दिया था। लेकिन एक साल के अंदर ही उनका आम आदमी पार्टी से मोहभंग हो गया और फिर से वह कांग्रेस में लौट आए हैं।

 

 

अजय कुमार ने कांग्रेस छोड़ते समय लिखा था पत्र-

अजय कुमार की कांग्रेस में वापसी के प्रस्ताव पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुहर लगाई है। गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद अजॉय कुमार ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस छोड़ते समय अजय कुमार ने एक पत्र लिखा था जिसकी भाषा बेहद तल्ख थी। उन्होंने अपने पत्र में लिखा था कि कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी की बजाय नेताओं की वफादारी करते हैं।  पूर्व सिविल सर्वेंट रहे अजय कुमार ने इसके बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में उन्होंने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी।

 

 

जताया कांग्रेस नेताओं का आभार-

लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस में काफी गुटबाजी हो गई थी। एक तरफ पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय के गुट के लोग थे तो दूसरी तरफ अजय कुमार के समर्थक। दोनों गुटों के समर्थकों के बीच कई बार बहस भी हुई थी। पार्टी में फिर से शामिल होने पर डॉ. अजय कुमार ने  सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और आरपीएन सिंह का आभार जताया है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »