कोयलांचल में भी “बापू और शास्त्री” याद किए गए, रेलवे ने ‘मार्च’ निकाला

AJ डेस्क: आज दो अक्टूबर के दिन पूरे देश के साथ-साथ देश की कोयला राजधानी धनबाद में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। इस मौके पर जहाँ एक ओर जिला प्रशासन व गणमान्य नागरिकों द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया वहीं धनबाद रेल मंडल के अधिकारियों द्वारा इस मौके पर ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ का आयोजन किया गया।

 

 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151 वीं जयंती के मौके पर धनबाद के कंबाइंड बिल्डिंग स्थित बापू के आदम कद प्रतिमा पर उपायुक्त उमाशंकर सिंह, एसएसपी असीम विक्रांत मिंज एवं पूर्व मंत्री मन्नान मलिक समेत कई गणमान्य लोगों ने माल्यार्पण कर उनके प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित की। इसके बाद गांधी सेवा सदन में भी बापू की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर उन्हें तमाम गणमान्य लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

 

 

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए डीसी उमाशंकर सिंह एवं एसएससपी असीम विक्रांत मिंज ने कहा कि बापू के विचारों को एक बार फिर से धरातल पर उतारने की आवश्यकता है। उनके द्वारा कहे गए एक-एक शब्द आज भी प्रासंगिक हैं। जिस तरह से उन्होंने सामाजिक न्याय की बात की और सबों के लिए समान अवसर देने की बात कही थी आज अगर धनबाद जिला प्रशासन उस कार्य को करने में सफल होता है तो यह महात्मा गांधी के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

 

 

वहीं पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल मुख्यालय में गांधी जयंती के मौके पर ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ के तहत डीआरएम के नेतृत्व में मंडल रेल कार्यालय से रेलवे स्टेडियम तक मार्च निकाला गया। जिसमें मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि स्वस्थ रहेंगे तभी देश तरक्की करेगा और इसी के तहत गांधी जयंती के अवसर पर रेलवे अपने विभिन्न कार्यालयों तथा स्टेशनों पर गांधी जयंती के मौके पर कार्यक्रम आयोजित कर रही है। जिसके तहत रेलवे कर्मियों को स्वस्थ रहने की प्रेरणा दी जा रही है। वैश्विक महामारी कोरोना काल मे लॉक डाउन के वजह से काफी एहतियात बरती गई है। अब फिट इंडिया फ्रीडम रन के तहत लोगो को फिट होने के लिए जगह जगह पर आयोजन किए जा रहे है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »