धनबाद: दामोदर नदी में नहाने गए एक ही परिवार के दो सदस्यों की मौत

AJ डेस्क: धनबाद के महुदा थाना क्षेत्र स्थित दामोदर नदी में मंगलवार को नहाने के दौरान डूबने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं नदी किनारे मौजूद ग्राम रक्षा दल के सदस्यों ने दो लोगों को डूबने से बचा लिया। बताया जा रहा है कि कतरास थाना क्षेत्र के सोनारडीह स्थित भटमुरना से बीसीसीएल कर्मी का एक परिवार एकादशी के मौके पर यहां के शिव मंदिर में पूजा के लिए आया था। पूजा से पहले नहाने के दौरान हादसा हो गया। उधर, घटना की जानकारी होने के बाद स्थानीय विधायक ढुल्लू महतो भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

 

 

जानकारी के अनुसार भटमुरना निवासी बीसीसीएल कर्मी मनोज पाठक नवरात्र में कलश बैठाने से पहले मंगलवार को तेलमोचो स्थित दामोदर नदी मंदिर घाट में नहाने के लिए आए थे। उनके साथ पत्नी, बेटा रोशन पाठक, चंदन पाठक, बेटी खुशबू कुमारी और मधु कुमारी थे। इसी क्रम में पहले मनोज पाठक का छोटा पुत्र चंदन नहाने के लिए उतरा तो नदी की तेज धार में बहने लगा। उसे बहता देख उसका बड़ा भाई रोशन पाठक भी पानी में उसे बचाने के लिए कूद गया। परंतु वह भी तैरना नहीं जानता था। जिसके कारण वह भी पानी में बहने लगा। यह देख पिता मनोज पाठक एवं मां भी अपने बच्चों को बचाने के लिए पानी में कूद गए लेकिन वह भी तैरने नहीं जानते थे जिस वजह से सभी नदी की धार में फंस गए।

 

 

 

दो भाइयों और मां-बाप को डूबते देख नदी किनारे खड़ी बहनें चिल्लाने लगे। इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों और ग्राम रक्षा दल के लोगों ने पानी में बहते हुए चंदन पाठक को काफी मशक्कत के बाद निकाला और गंभीर स्थिति में उसे इलाज के लिए पीएमसीएच भेज। इससे पूर्व एक हाइवा चालक ने मनोज पाठक एवं उसकी पत्नी को पानी से बाहर निकाला। वहीं स्थानीय ग्रामीण व ग्राम रक्षा दल के लोगों द्वारा की रौशन की खोजबीन जारी है।

 

 

बताया जा रहा है कि मृतक दोनों बच्चों में से बड़ा रोशन कुमार पाठक सरस्वती विद्या मन्दिर श्यामडीह से बारहवीं पास किया था। जबकि छोटा चंदन कुमार उसी स्कूल में कक्षा छह का छात्र था। उनके पिता बीसीसीएल ब्लॉक 4 में इलेक्ट्रीशियन के पद पर कार्यरत है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »