तेजस्वी ने चिराग को समर्थन देकर नीतीश की परेशानी बढ़ा दी

AJ डेस्क: बिहार चुनाव एक मजेदार मोड़ पर आ गया है। केंद्र में एनडीए के साथ रहने वाले चिराग पासवान यहां पर अकेले चुनाव लड़ रहे हैं और खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हनुमान बता रहे हैं। हालांकि बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इस बयान पर हमलावर हो गए हैं और बिहार चुनाव में चिराग पासवान का बीजेपी से कोई भी संबंध होने से इंकार किया। जबकि विपक्षी नेता तेजस्वी यादव ने चिराग के पक्ष में बयानबाजी की।

 

 

चिराग को मिला तेजस्‍वी का साथ-

तेजस्वी यादव ने कहा, ‘चिराग पासवान के साथ नीतीश कुमार ने जो किया वह अच्छा नहीं था। चिराग पासवान को इस समय अपने पिता की जरूरत पहले से कहीं ज्यादा है, लेकिन रामविलास पासवान हमारे बीच नहीं हैं और हम इससे दुखी हैं। जिस तरह से नीतीश कुमार ने व्यवहार किया, वह अन्याय था।’

 

 

हालांकि कई लोग तेजस्वी की चिराग पासवान की टिप्पणियों के पीछे की रणनीति को देख रहे हैं। दोनों के पिता पुराने सहयोगी थे और दोनों समाजवादी आंदोलन के हिस्से के रूप में नीतीश कुमार के साथ एक इतिहास साझा करते हैं। 8 अक्टूबर को जब रामविलास पासवान का निधन हुआ, तो तेजस्वी के पिता लालू यादव ने दुख व्यक्त किया। सूत्रों का कहना है कि चिराग पासवान ने भाजपा के उच्च जाति के वोट आधार में कटौती के उद्देश्य से राजपूत उम्मीदवार को सीट पर उतारा है, जिससे तेजस्वी यादव को मदद मिलेगी।

 

 

तेजस्वी यादव के खिलाफ बीजेपी उम्मीदवार सतीश यादव हैं, जिन्हें 2010 में राबड़ी देवी ने हराया था। उन्होंने उस समय नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। 2015 में पिछले चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार सतीश यादव तेजस्वी से हार गए थे।

 

 

गिरिराज का चिराग पर हमला-

केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने चिराग पासवान पर हमला बोलते हुए कहा है कि चिराग अपने पिता के निधन का राजनीतिकरण कर रहे हैं। उन्होंने साफ किया कि बिहार चुनाव में चिराग पासवान का बीजेपी से कोई सम्बंध नहीं है। वो अपने आप को कैसे हनुमान बताते है, जो मोदी की बातों का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने ये भी साफ किया कि अगर नीतीश कुमार को कम सीट भी आएगी तो भी वह ही मुख्यमंत्री होगें।

 

 

बिहार चुनाव 2020 से पहले चिराग पासवान ने दावा किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हनुमान थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने रामविलास पासवान के इलाज और उनकी मौत के बाद जो सम्मान दिया, उसे भुलाया नहीं जा सकता। दूसरी ओर, गिरिराज सिंह ने पूछा कि वह पीएम मोदी के हनुमान कैसे थे जब सभी वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि नीतीश कुमार सीएम होंगे। उन्होंने कहा, “ये राम के नहीं, रावण के हनुमान हैं।”

 

 

बिहार में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान होगा और परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »