बिहार चुनाव: लालू राज- अपराध, जंगलराज पर भाजपा ने डिक्शनरी ट्वीट किया

AJ डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही पार्टियां अपने धुर विरोधियों पर निशाना साधने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दे रही हैं। आरोप-प्रत्यारोप इन दिनों अपने चरम पर हैं। अब बीजेपी ने बिहार में 1990 में लालू राज का जिक्र कर करारा प्रहार किया है।

 

 

बीजेपी ने लालू राज में बिहार में फैले अपराध और जंगलराज का जिक्र करते हुए एक डिक्शनरी ट्वीट की है, जिसमें उन्होंने हिंदी की अक्षरमाला का प्रयोग क्राइम से जोड़कर किया है।

 

 

देखें लालू राज में बिहार की ‘क्राइम’ डिक्शनरी-

 

 

लालू राज में बिहार में फैला ‘जंगलराज’- बीजेपी

बीजेपी ने लालू यादव के शासनकाल पर हमला बोलते हुए लिखा है कि 1990 के दशक में लालू यादव के राज में बिहार में एक भयानक डिक्शनरी तैयार हुई जिसमें ‘क’ का मतलब क्राइम, ‘ख’ का मतलब खतरा, ‘ग’ का मतलब गोली बताया गया है।

 

 

बीजेपी ने याद दिलाते हुए कहा कि लालू राज में ‘र’ का मतलब रंगदारी, ‘ज’ का मतलब जंगलराज और ‘द’ का मतलब दादागिरी था। इसके साथ ही बीजेपी ने लालू की पार्टी आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार की जनता इस डिक्शनरी के ज्ञान को न फिर से जानना चाहती है, और न ही पढ़ना चाहती है।

 

 

वहीं आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने बीजेपी पर उल्टा हमला बोलते हुए कहा कि बिहार की जनता बीजेपी से अक्षरमाला पढ़ने वाली नहीं है, उन्होंने बीजेपी का मतलब बोझ जनता पर बताया।

 

 

आरजेडी जंगलराज के आरोपों से झाड़ती है पल्ला-

बिहार में 1990 से 2005 तक लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी का राज था। आरजेडी पर जंगलराज का आरोप शुरू से लगता रहा है और ये आरोप चुनाव के दौरान और भी तीव्र हो जाते हैं। आरजेडी इससे पल्ला झाड़ती रही है, लेकिन विपक्ष गाहे-बगाहे अपराध का यह ‘तमगा’ लालू यादव की पार्टी पर मढ़ता रहा है। एनडीए ने तो इस चुनाव में इतना कुछ कह दिया कि अगर लालू का दौर जंगलराज नहीं था तो उनके बेटे तेजस्वी यादव उस दौर की उपलब्धियों को क्यों नहीं गिनाते।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »