बिहार चुनाव: युवा वोटर ‘जंगलराज’ को याद करें और डबल युवराज से बचें- PM मोदी

AJ डेस्क: बिहार चुनाव में दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रचार का आज अंतिम दिन है। आज शाम को 6 बजे से चुनावी शोर थम जाएगा। चुनावी लाउडस्पीकर के बंद होने से पहले सभी नेताओं की कोशिश है कि वे ज्यादा से ज्यादा जनता को अपनी ओर खींच लें।

 

 

इसी कड़ी में पीएम मोदी भी आज ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। उन्होंने छपरा में पहली सभा संबोधित की जिसमें उन्होंने विपक्ष ओर जमकर निशाना साधा। पीएम ने बिहार के फर्स्ट टाइम वोटर को टारगेट करते हुए उन्हें लालू के जंगलराज की याद दिलाई।

 

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के युवा आज समर्थवान हैं लेकिन वो अपने बचपन के दिन नहीं भूल सकते। बिहार के नौजवान याद करें कि बचपन में उनकी मां क्या कहती थी? सभी को याद होगा। पीएम ने कहा कि सभी बिहार में गरीब हो या अमीर मां कहती थी कि घर के भीतर ही रहो, बाहर मत निकलना बाहर लकड़सुंघवा घूम रहा है। याद है कि नहीं ?

 

 

 

 

मोदी ने कहा कि मैं पूछता हूं कि कौन था भैया यह लकड़सुंघवा? बच्चों की माताएं उन्हें लकड़सुंघवा से क्यूं डराती थी? पीएम ने कहा कि असल में मां को अपहरण करने वालों से डर था। पीएम ने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस राज में बच्चों का घर से निकलना भी मुश्किल हो, उस राज को चलाने वालों से बिहार क्या उम्मीद लगा सकता है?

 

 

उन्होंने कहा कि जिस राज में यह हाल रहा हो वहां नए उद्योग लगाने की तो छोड़िए पुराने उद्योग भी बंद हो जाएंगे, मिलें बंद ही होंगी। पीएम ने कहा कि बिहार के फर्स्ट टाइम वोटर को ये याद रखना चाहिए कि इस जंगलराज को खत्म करने के लिए बहुत लंबी यात्रा करनी पड़ी है। कानून व्यवस्था को लागू करने के लिए बिहार के लोगों ने कड़ी तपस्या की है।

 

 

पीएम ने युवाओं को चेताते हुए कहा कि इन लोगों को जैसे ही लालटेन का अंधेरा दिखेगा। इन लोगों के हौंसले फिर से बुलंद हो जाएंगे। वे लोग अंधेरे के इंतजार में हैं। बिहार में अब घर-घर एलईडी की रोशनी पहुंच गई है। बिहार को अब फिर से लालटेन की जरूरत नहीं है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »