तेजस्वी ने नीतीश को ललकारा, कहा- हिम्मत है तो गिरफ्तार करो

AJ डेस्क: किसान आंदोलन को लेकर अब बिहार की राजनीति भी गरमा गई है। विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर तीखा हमला बोलते चुनौती दी है कि अगर सरकार में हिम्मत है, तो किसानों के पक्ष में विरोध करने के लिए वह उन्हें गिरफ्तार करके दिखाए। दरअसल, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ प्रदर्शन करने को लेकर FIR दर्ज की गई है।

 

 

अपने खिलाफ FIR दर्ज होने पर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की सरकार को चुनौती देते हुए कहा, “डरपोक और बंधक मुख्यमंत्री की अगुवाई में चल रही बिहार की कायर और निक्कमी सरकार ने किसानों के पक्ष में आवाज उठाने के जुर्म में हम पर FIR दर्ज की है। दम है तो गिरफ्तार करो, अगर नहीं करोगे तो इंतजार के बाद खुद गिरफ्तारी दूंगा। किसानों के लिए FIR क्या अगर फांसी भी देना है तो दे दीजिए।”

 

 

 

पटना के गांधी मैदान में किया था विरोध प्रदर्शन-

मालूम हो कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसी के साथ इस आंदोलन में किसानों के समर्थन में बिहार के विपक्षी दल भी शामिल गए हैं। RJD नेता तेजस्वी यादव ने बीते दिनों महागठबंधन के सभी दलों के नेताओं के साथ पटना के गांधी मैदान में सरकार के खिलाफ और किसानों के समर्थन में प्रदर्शन किया।

 

 

लेकिन कोरोनावायरस गाइडलाइंस के तहत किसी को भी प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी गई। इसी क्रम में विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज कर दी गई। FIR में उनके साथ 18 और लोगों के नाम हैं और 500 अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है। सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 145, 188, 269, 279 और 3 एपेडेमिक डिसीज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

 

 

 

सरकार को कहा ‘झूठा’ और ‘निकम्मा’

तेजस्वी की पार्टी ने विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए सरकार के नियमों को झूठे बहाने करार देते हुए कहा, “नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव किसानों के हक के लिए लड़ते हैं, तो BJP-JDU की निक्कमी सरकार कोरोना का बहाना बनाकर धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं देती। इसमें देखिए BJP प्रदेश अध्यक्ष और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे बेशर्मी से खुद सोशल शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।”

 

 

पार्टी ने कहा कि ‘किसानों के पक्ष में खड़े होने और धरना प्रदर्शन की अगुवाई करने पर सत्ता पक्ष ने जो अनाप शनाप बहानों की आड़ में तेजस्वी यादव के खिलाफ FIR दर्ज की है, वह दोहरे चरित्र को दिखाता है। लेकिन किसानों के लिए ऐसे हजार FIR का भी डर नहीं!’ तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी ने 8 दिसंबर को भारत बंद के ऐलान को लेकर किसानों का समर्थन किया है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »