प्रशासनिक निर्देशों को ताख पर रख ऑटो चालक बेमियादी हड़ताल पर गए

AJ डेस्क: धनबाद के ऑटो चालकों ने जिला प्रशासन के निर्देशों को ताख पर रख कर मनमाने ढंग से मंगलवार से हड़ताल पर चले गए। ऑटो चालकों की मांग है कि न्यूनतम भाड़ा 10 रुपये तो वहीं औसत किराए में 50 फीसदी की बढ़ोतरी की जाए।

 

 

किराया निर्धारण की मांग को लेकर धनबाद जिला के तकरीबन सभी ऑटो चालकों ने मंगलवार से अनिश्चतकालीन हड़ताल पर चले गए। जिससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऑटो के भरोसे अपना सफर तय करने वाले लोगों को या तो पैदल या फिर वाहन बुक कर अपने गंतव्य तक जाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

 

 

बता दें कि सोमवार को किराया निर्धारण पर किसी तरह का निर्णय नहीं होने पर ऑटो चालकों ने मंगलवार से अनिश्चतकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी। ऑटो यूनियन ने किराया निर्धारण और अन्य मांगों के संबंध में एसडीओ को आवेदन दिया पहले ही दे दिया था। इसमें सोमवार तक बैठक करने का समय दिया गया था, लेकिन इस मुद्दे पर कोई बात नहीं होने पर ऑटाे चालक हड़ताल पर चले गए।

 

 

गौरतलब है कि हाल में ही एसडीओ के साथ ऑटो यूनियन की बैठक हुई थी। जिसमें न्यूनतम किराया 10 रुपए और औसत किराए में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की मांग की गई थी। जिसपर धनबाद एसडीओ ने इस मुद्दे पर 15 जनवरी काे बैठक कर निर्णय लेने की बात कही थी, लेकिन उसके पहले ही ऑटो चालकाें ने नई बैठक की मांग रख दी और बैठक नहीं होने पर आंदोलन भी शुरू कर दिया।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »