रांची की बेटी तीरंदाज सबिता से पी एम ने की बात, कहा- तारीफ से भटकना नही

AJ डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 विजेताओं से संवाद किया। कला संस्कृति, इनोवेशन, शिक्षा, समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए इस साल 32 बच्चों को चुना गया है। बच्चों को यह पुरस्कार नवाचार, खेल, कला, संस्कृति, बहादुरी और समाज सेवा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उनके असाधारण प्रदर्शन और उपलब्धियों के लिए दिया जाता है।

 

 

खेल के क्षेत्र में झारखंड से सविता कुमारी का चयन-

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के लिए देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 32 जिलों से इन विजेताओं को चुना गया है। झारखंड से सविता कुमारी का चयन खेल के क्षेत्र में किया गया है। सिल्ली की रहनेवाली सविता तीरंदाज है और उन्होंने कई प्रतियोगिताओं में देश का नाम रोशन किया है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के विजेताओं से संवाद के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने सविता से दूसरे नंबर पर बात की। पीएम ने सविता से पूछा कि आपने कैसे मन बनाया कि आर्चरी में आगे बढ़ना है, आप बतायें ताकि देश के बच्चे जान सके कि झारखंड की बेटी कैसे पराक्रम कर रही है। पीएम मोदी बच्चों से संवाद के दौरान कहा, आपको इस सफलता की खुशी में खो नहीं जाना है। जब आप यहां से जाएंगे तो लोग आपकी खूब तारीख करेंगे, लेकिन आपको ध्यान रखना है कि ये तारीफ आपके कर्म के कारण है, तारीफ में भटककर यदि आप रुक गए तो ये तारीफ आपके लिए बाधा बन सकती है।

 

 

 

 

राष्ट्रगान का धुन बजता है तो काफी अच्छा लगता है: सविता

सविता ने बताया कि वो कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पढ़ते हुए उसे तीरंदाजी की प्रेरणा मिली। पीएम ने कहा कि आपने देश के लिए मेडल भी लाना शुरु कर दिया है, पूरे देश की शुभकामनाएं आपके साथ हैं, आगे आपका क्या लक्ष्य है कहां तक खेलना है। इस पर सविता ने कहा कि इंटरनेशनल लेवल पर मेडल जीतना चाहती है। सविता ने कहा कि जब राष्ट्रगान का धुन बजता है तो काफी अच्छा लगता है। पीएम ने सविता से पूछा कि आपके साथ कौन-कौन आये हैं, सविता ने बताया मम्मी और पापा। प्रधानमंत्री ने फिर पूछा आपके मम्मी पापा भी खेलते थे क्या? इस पर सविता ने बाताया कि नहीं, आर्चरी की शुरुआत उसने की है। बाहर जाना होता है तो मम्मी-पापा को चिंता तो नहीं होती? पीएम के इस सवाल पर सविता ने कहा कि माता पिता को किसी तरह की चिंता नहीं होती वो कोच के साथ बाहर जाती हैं।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »