दिल्ली विस्फोट : एम्बेसी का पता लिखा लिफाफा मिला, बॉल बेयरिंग सहित अन्य चीजे हुई जब्त

AJ डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली का लुटियन जोन शुक्रवार की शाम उस वक्त दहल गई जब शुक्रवार की शाम पांच बजकर पांच मिनट पर  इजरायली दूतावास के करीब एपीजे अब्दुल कलाम रोड और जिंदल हाउस के करीब कम तीव्रता का आईईडी धमाका हुआ। धमाके की गहराई से जांच के लिए एनआईए की टीम मौके पर पहुंची, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इसकी सघन जांच की जा रही है, बताया जा रहा है कि इस मौके से एक लिफाफा बरामद हुआ है जिस पर इजरायली दूतावास का पता लिखा है वहीं इसके अलावा वहां से कुछ बॉल-बेयरिंग मिले हैं।

 

 

बॉल-बेयरिंग का इस्तेमाल बम बनाने में किया गया था, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए अभी ज्यादा जानकारी नहीं दी जा रही है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बताया था कि अति-सुरक्षित इलाके में हुए धमाके में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं और प्रारंभिक जांच में प्रतीत हुआ है कि किसी ने सनसनी पैदा करने के लिये यह शरारत की।

 

 

धमाका उस समय समय हुआ जब वहां से महज डेढ़-दो किलोमीटर दूर गणतंत्र दिवस समारोहों के समापन के तौर पर होने वाला ‘बीटिंग रीट्रीट’ कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वैकेंया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद थे।

 

 

भारत और इजरायल की कूटनीतिक दोस्ती के 29 साल पूरे-

भारत और इजरायल की कूटनीतिक दोस्ती के 29 साल कल पूरे हुए हैं वहीं गणतंत्र दिवस के बाद बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी भी 29 तारीख को ही थी, मीडिया रिपोर्टों के हवाले से कहा जा रहा है कि क्या 29 तारीख से इसका कोई कनेक्शन है, हालांकि ऐसा कुछ साफ नहीं है।

 

 

 

सूत्रों ने कहा कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि दूतावास के बाहर एपीजे अब्दुल कलाम रोड के बीच में लगे एक गमले की मिट्टी में आईईडी  लगाया गया था वहीं कुछ का कहना है कि ये आईईडी को लकड़ी के नीचे दबा कर रखा गया है हालांकि ये जांच का विषय है।

 

 

दिल्ली पुलिस ने 3 सीसीटीवी कैमरों से फुटेज बरामद किए हैं-

ब्लास्ट कम तीव्रता का था लेकिन यह पाया गया है कि सामग्री का उपयोग अच्छी मात्रा में किया गया है, वहीं दिल्ली पुलिस ने 3 सीसीटीवी कैमरों से फुटेज बरामद किए हैं। दिल्ली पुलिस को इन सीसीटीवी फुटेजों में कुछ महत्वपूर्ण ‘सुराग’ मिले हैं।स्पेशल सेल ने मामले में एफआईआर दर्ज की है।साइट से एक लिफाफा बरामद हुआ, जिसमें लिखा था कि ‘इसराएल राजदूत’ इस मामले की सभी एंगिल से जांच की जा रही है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »