बेगूसराय : नकाबपोश अपराधियों ने मैनेजर को बंधक बना यूको बैंक से साढ़े छह लाख लूटा

AJ डेस्क: बिहार के बेगूसराय जिले में अपराधियों ने यूको बैंक में घुसकर दिनदहाड़े 6 लाख 50 हजार रुपए डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। घटना चेरिया बरियारपुर के आकोपुर स्थित यूको बैंक में मंगलवार दोपहर हुई। लूटपाट का विरोध करने पर डकैतों ने बैंक मैनजर मो. परवेज आलम के साथ मारपीट भी की। बैंककर्मियों के अनुसार मंगलवार दोपहर 12:30 बजे 2 बाइक पर सवार 6 की संख्या में नकाबपोश अपराधी आए थे। इनमें से 4 बैंक के अंदर घुस गए और बाकी 2 बाहर में निगरानी कर रहे थे। हथियारबंद अपराधियों को देख बैंक में अफरातफरी मच गई। डकैतों ने हथियार के बल पर बैंककर्मियों को बंधक बना वारदात को अंजाम दिया।

 

 

इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई। बैंक का CCTV फुटेज किसी के हाथ नहीं लगे, इसलिए बैंक के अंदर किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। पुलिस ने बैंक मैनेजर से घटना जानकारी ली। SP अवकाश कुमार ने बताया कि बैंक में हुई वारदात की जांच की जा रही है। बैंक और उसके आसपास लगे CCTV फुटेज को खंगाला जा रहा है। अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

 

 

मंगलवार दोपहर 12:30 बजे बैंक के अंदर 7 बैंककर्मी और 7 ग्राहक समेत मौजूद थे। अचानक बैंक शाखा के अंदर नकाबपोश 4 अपराधी आए और हथियार लहराने लगे। बैंक के अंदर ग्राहकों को हलचल करते देख अपराधियों धमकी दी कि जो जहां है, वहीं खड़ा रहे। कोई अपनी जगह से हिला तो गोली मार देंगे। इसके बाद 2 अपराधी कैशियर निशांत कुमार के पास पहुंचे और लॉकर की चाबी मांगने लगे। निशांत ने चाबी देने से मना किया तो अपराधी उसे पीटने लगे। अपराधी बैंक मैनजर मो. परवेज आलम को जान से मारने की धमकी देते हुए लेकर पहुंचे तो कैशियर ने अपराधियों को लॉकर की चाबी दे दी। अपराधियों ने हथियार के बल पर बैंककर्मियों को बंधक बना लिया। इसके बाद अपराधी लॉकर में रखे रुपए लेकर बाइक से फरार हो गए। लोगों का कहना है कि 4 अपराधी बैंक के अंदर मौजूद 14 लोगों पर भारी पड़ गए।

 

 

जिस समय यह घटना हुई उस समय एक भी सुरक्षाकर्मी बैंक के अंदर और बाहर मौजूद नहीं थे, जबकि सामान्य दिनों में एक होमगार्ड के जवान वहां तैनात रहता था। वहीं बैंक से थाने की दूरी भी 10 KM है। गांव में यह इकलौता बैंक है। ग्रामीणों का कहना है कि बैंक में सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त नहीं है। घटना के वक्त एक भी सुरक्षाकर्मी यहां नहीं था। पुलिस को इस बात की जांच करनी चाहिए। साथ ही बैंक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करवाना चाहिए।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Inpit-Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »