होम आईसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों के लिए मोबाइल एप विकसित

AJ डेस्क: होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित मरीजों को उचित उपचार एवं समय-समय पर उचित परामर्श उपलब्ध कराने के उद्देश्य से डीएमएफटी पीएमयू तथा डीसीआईपी इंटर्न द्वारा मोबाइल एप विकसित किया गया है।

 

 

इस संबंध में उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बताया कि कई बार होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों की निगरानी, उन्हें उचित उपचार तथा परामर्श उपलब्ध कराने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसी संदर्भ में डीएमएफटी पीएमयू एवं डीसीआईपी इंटर्न्स द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित मरीजों को उचित उपचार एवं समय समय पर उचित परामर्श उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मोबाइल एप्प विकसित किया गया है।

 

 

उन्होंने बताया कि इस मोबाइल ऐप के माध्यम से समय-समय पर मरीजों के शरीर का तापमान, ऑक्सीजन का लेवल, दवाइयों से संबंधित परामर्श, खानपान, विश्राम इत्यादि की निगरानी की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मोबाइल ऐप द्वारा समय-समय पर संक्रमित मरीजों को दवाई लेने, गार्गल करने, व्यायाम करने, विश्राम करने एवं कोविड समुचित व्यवहार के अनुपालन के संबंध में अलर्ट दिया जाएगा।

 

 

किसी प्रकार की कठिनाई होने पर तथा परामर्श की आवश्यकता होने पर इस मोबाइल ऐप के माध्यम से मरीज ऑनलाइन विशेषज्ञ चिकित्सकों से संवाद कर परामर्श ले सकेंगे।

 

 

उपायुक्त ने बताया कि वर्तमान में 45 वर्ष से कम उम्र के बिना लक्षण वाले व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा प्रदान की जाती है। उनके उचित उपचार तथा स्वस्थ रहने हेतु समय-समय पर उनके स्वास्थ्य की निगरानी करना तथा उन्हें आवश्यक परामर्श उपलब्ध कराना आवश्यक है। इस के लिए इस मोबाइल ऐप को विकसित किया गया है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »