मुंबई: कोरोना अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, 13 मरीजों की मौत

AJ डेस्क: कोरोना महामारी से बेकाबू होते हालात और लगातार हो रही ऑक्सीजन की कमी से महाराष्ट्र में पहले ही हजारों मरीजों की जान संकट में है। अब अस्पताल में आग लगने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि कोरोना अस्पताल के ICU में अचानक आग लग गई, जिसकी वजह से 13 मरीजों की मौत हो गई। आग विरार में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में लगी। सीएम उद्धव ठाकरे ने कोविड अस्पातल में आग लगने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। सीएमओ की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है।

 

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आग एसी में विस्फोट होने से लगी। आईसीयू में 17 लोग थे जिनमें से 4 को बाहर निकाला जा सका 2 की हालत गंभीर है। आग मध्य रात्रि 3.15 से 3.30 के बीच लगी। आईसीयू में एसी में विस्फोट की वजह से लगी आग। वसई के विधायक हितेंद्र ठाकुर के मुताबिक इस अस्पताल में सेंट्रलाइज एसी था। उसमें विस्फोट होने से आग लगी।

 

 

ICU में चल रहा था 17 मरीजों का इलाज-

बताया गया कि कुल 90 रोगियों का उपचार चल रहा था, जिनमें 17 आईसीयू में थे। मृतकों के रिश्तेदारों का आरोप कि जिस वक्त आग लगी उस वक्त आईसीयू में अस्पताल का कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मृतकों के परिवार के लिए 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। वहीं गंभीर रुप से जख्मी लोगों को 1-1 लाख रुपए की मदद दी जाएगी।

 

 

PM मृतकों के परिजनों को देंगे 2-2 लाख-

कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। पालघर जिले के वसई के एक कोरोना अस्पताल में आग लगने की वजह से इलाज करा रहे 13 मरीजों की मौत हो गई। इस बात की पुष्टि वसई विरार नगर निगम के कोरोना कंट्रोल रूप ने की। हालांकि अभी ये साफ नहीं हो सका है कि अस्पताल के ICU में आग कैसे लगी।

 

 

 

 

ICU में आग लगने से इन 13 मरीजों की हुई मौत-

उमा सुरेश कनगुटकर – स्त्री
निलेश भोईर – पुरुष
पुखराज वल्लभदास वैष्णव – पुरुष
रजनी आर कडू – स्त्री
नरेंद्र शंकर शिंदे – पुरुष
कुमार किशोर दोषी – पुरुष
जनार्धन मोरेश्वर म्हात्रे – पुरुष
रमेश टी उपायन – पुरुष
प्रवीण शिवलाल गौडा – पुरुष
अमेय राजेश राऊत – पुरुष
शमा अरुण म्हात्रे – स्त्री
सुवर्णा एस पितळे – स्त्री
सुप्रिया देशमुख – स्त्री

 

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख-

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने महाराष्ट्र के पालघर में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना में हुई मौतों पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। रक्षा मंत्री ने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।

 

 

ज्ञात हो दो दिन पहले नासिक अस्पताल में भी बड़ा हादसा हुआ था, जिसकी वजह स 22 मरीजों की मौत हो गई थी। बुधवार को दिन में साढ़े बारह बजे नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन के टैंकर से रिफिलिंग के समय लिकेज शुरू हो गया था। ऑक्सीजन की सप्लाई का प्रेशर नीचे आने की वजह से वेंटिलेटर पर मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल सकास जिसकी वजह से 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया था। मरने वालों में 12 पुरुष और 10 महिला शामिल थीं।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »