चक्रधरपुर: हावड़ा मेन लाइन पर नक्सलियों ने विस्फोट कर पटरी उड़ाया

AJ डेस्क: नक्सलियों ने सोमवार की देर रात हावड़ा-मुंबई मेन रेल मार्ग के लोटापहाड़ सोनुवा के बीच विस्फोट कर रेल पटरी उड़ा दिया। नक्सलियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद आह्वान किया है। माना जा रहा है कि इसी के मद्देनजर नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। ब्लास्ट से करीब 1 मीटर लंबे रेलवे ट्रैक को क्षति पहुंची है। वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर पोस्टर बैनर भी छोड़ा है। घटना करीब ढाई बजे रात की है।

 

 

वहीं, ट्रैक के क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद हावड़ा-पुणे एक्सप्रेस, टाटा-एल्लेपी एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस, अहमदाबाद एक्सप्रेस समेत कई पैसेंजर ट्रेन व मालगाड़ी जहां-तहां रोक दी गई। हालांकि सुबह थर्ड रेल लाइन से कई गाड़ियों को रवाना कर दिया गया। सुबह से क्षतिग्रस्त रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम जारी है।

 

 

 

 

 

 

कई सालों बाद झारखंड में नक्सलियों द्वारा रेल पटरी को निशाना बनाया गया है। विस्फोट के वक्त कोई ट्रेन इस रेलवे ट्रैक पर नहीं आ रही थी। वरना बड़ी घटना हो सकती थी। घटनास्थल से बरामद बैनर में नक्सलियों ने लिखा है कि देशव्यापी किसान आंदोलन और विभिन्न जनसंघर्षों पर राजकीय दमन के खिलाफ आज भारत बंद हैं। वहीं, रेलवे सुरक्षा बल व स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई है।

 

 

शनिवार की रात चक्रधरपुर टाेकलाे राेड में नक्सलियों ने पोस्टर चिपका कर दहशत फैला दी थी। नक्सलियों ने चक्रधरपुर से टोकलो जाने वाली सड़क पर इंदिरा कॉलोनी, टोला टूंगरी, बाईहातु और हथिया पुलिया में पोस्टर चिपकाया था। रविवार की सुबह लोगों ने जब जगह-जगह लगे इन पोस्टरों को देखा तो इसकी पुलिस को सूचना दी। जहां नक्सलियों ने पोस्टर लगाए थे, उस स्थान से एक किमी की दूरी पर चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव का आवास है। पोस्टर के माध्यम से नक्सलियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान किया है।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »