कोविड-19: तीसरी लहर का सामना करने के लिए 150 बेड के ICU का निर्माण तेजी पर

AJ डेस्क: वैश्विक महामारी की संभावित तीसरी लहर की चुनौती का सामना करने के लिए उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, उमा शंकर सिंह के निर्देश पर कैथ लैब में आईसीयू तथा पीआईसीयू का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है। कुछ दिनों में यह बनकर तैयार हो जाएगा।

 

 

इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि वैश्विक महामारी की दूसरी घातक लहर को देखते हुए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद ने तीसरी लहर की संभावित चुनौतियों का सामना करने की तैयारियां अभी से प्रारंभ कर दी है।

 

 

उन्होंने बताया कि इसका सामना करने तथा संक्रमित मरीजों का उपचार करने के लिए कैथ लैब के फर्स्ट फ्लोर में 30 बेड का पीआईसीयू, 50 बेड का आईसीयू तथा सेकंड फ्लोर में 100 बेड के आईसीयू का निर्माण युद्धस्तर पर जारी है।

 

 

पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। बिजली आपूर्ति के लिए नया ट्रांसफार्मर भी लग गया है। मैनीफोल्ड के लिए प्लेटफार्म बनाने का काम तथा कैथ लैब के बाहर पेवर लॉक बिछाने का काम जारी है।

 

 

उन्होंने बताया कि विशेषज्ञों द्वारा तीसरी लहर में बच्चों के प्रभावित होने की आशंका व्यक्त की गई है। इसलिए बच्चों के उपचार के लिए कैथ लैब में 30 बेड का पीआईसीयू का निर्माण चल रहा है। वहीं फर्स्ट फ्लोर में 50 तथा सेकंड फ्लोर में 100 बेड का आईसीयू भी कुछ दिनों में तैयार हो जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »