धनबाद के दो ऑयल मिल से सरसों तेल का नमूना जब्त, जांच के लिए भेजा गया

AJ डेस्क: धनबाद अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में बुधवार को खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अदिति सिंह ने आज 2 ऑयल मिल में औचक निरीक्षण कर वहां से सरसों तेल का नमूना लिया। टीम पुलिस बल के साथ ऑयल करखना पंहुची थी। जिला प्रशासन द्वारा लिए गए ऑयल सैम्प को जांच के लिए कोलकाता भेजा जाएगा। ताकि यहाँ बनने वाले सरसों तेल की गुणवत्ता को परखा जा सके।

 

 

मौके पर एसडीएम सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि राज्य के फूड सेफ्टी कमिश्नर का पत्र प्रत्येक जिला मुख्यालय को भेजा गया है। जिसके तहत जिले के सरसों तेल की कंपनियों से सैंपल लेकर जांच के लिए कोलकाता भेजना हैं। इसके अलावा खुदरा विक्रेताओं के यहां उपलब्ध कई और नामी कंपनियों के तेल की भी जांच की जानी है। उन्होंने बताया कि धनबाद जिले में चार कंपनियां वर्तमान में सरसों तेल बना रही है। जिसमें से दो ऑयल कंपनियों से सैंपल लिया गया है बाकी कंपनियों के भी सैंपल कलेक्ट किए जाएंगे और उन सबको जांच के लिए भेजा जाएगा।

 

 

 

 

 

वहीं निर्देश के अनुसार आज अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में धैया स्थित राजहंस ऑयल इंडस्ट्रीज तथा अन्नपूर्णा ऑयल मिल हीरापुर से सरसों तेल का नमूना लिया गया। दोनों मिल से लिए गए नमूने को जांच के लिए केन्द्रीय जांच प्रयोगशाला, कोलकाता भेजा जा रहा है। प्रयोगशाला से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »